Times now summit 2020: अदनान सामी ने गिनाईं भारत देश की खूबियां, मंच पर सुनाए खूबसूरत नगमे

बॉलीवुड
Updated Feb 12, 2020 | 18:42 IST

Adnan Sami in Times now summit 2020: सिंगर अदनान सामी टाइम्स नाउ समिट 2020 में कई मुद्दों पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि भारत किस तरह दुनिया के सभी देशों से अलग है और क्यों उन्हें भारत से इतना प्यार है।

टाइम्स नाउ समिट 2020 में सिंगर अदनान सामी ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। सिंगर ने यहां बताया कि उन्हें भारत से इतना प्यार क्यों है और भारत किस तरह पूरी दुनिया से अलग है। अदनान ने बताया कि वो पंडित शिव कुमार शर्मा जी से संगीत सीखते थे और इसके लिए भारत आते रहते थे और इस दौरान उन्हें भारत से प्यार हो गया। उन्होंने कहा कि भारतीय कल्चर और विविधता जैसा दुनिया के किसी दूसरे देश में नहीं होगा। 

उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि भारत जैसा कल्चर पूरी दुनिया में कहीं और है। यहां ईद और दीवाली दोनों को ही एक तरह से मनाया जाता है। ईद पर मेरे हिंदू दोस्त मुझसे सेवईंयां मांगते हैं तो वहीं दिवाली पर मिठाईंयां शेयर करते हैं।' 

भारतीय परिवार को लेकर बोले आदनान

अदनान सामी ने कहा कि विदेशों और भारत में पारिवारिक महत्व बहुत ज्यादा है। जहां विदेशों में बच्चों को 18 साल का होते ही उन्हें उनकी जिंदगी अपने मुताबिक जीने के लिए छोड़ दिया जाता है वहीं भारत में लोग अपने परिवार के साथ रहते हैं। बुरे समय में एक दूसरे का साथ देते हैं।

पाकिस्तान को लेकर बोले अदनान सामी

अदनान सामी ने पाकिस्तान को लेकर बात करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान में बहुत सी चीजें समान हैं फिर वो बिरयानी हो, स्किन हो या भाषा हो। 1947 में पार्टिशन हुआ लेकिन इसने कुछ भी नहीं बदला है। दोनों देशों में बहुत सी चीजें समान हैं। वहीं उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान की पॉलिटिक्स पर उन्हें कोई गाना डेडिकेट करना हो तो वो कौन सा गाना डेडिकेट करेंगे? इसपर अदनान ने कहा कि गाना खूबसूरत होना चाहिए, जबकि वहां कि पॉलिटिक्स बहुत खराब है। वहीं भारत की पॉलिटिक्स पर उन्होंने गाना 'भीगी भीगी रातों में' डेडिकेट किया।

 

 

भारत- पाकिस्तान के मैच में किसके लिए बजाएंगे तालियां?

अदनान से पूछा गया कि अदनान सामी से पूछा गया कि अगर भारत- पाकिस्तान का मैच चल रहा होगा तो वो किसके लिए तालियां बजाएंगे? इस सवाल पर अदनान ने बताया कि 2003 में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक गाना कंपोज किया था जो क्रिकेट एंथम बन गया था। उन्होंने कहा कि भले ही साल 2016 में उन्हें भारतीय नागरिकता मिली हो लेकिन उनका दिल पहले से हिंदुस्तानी है।

 

 

पद्मश्री के बारे में जानकर ऐसा था अदनान का रिएक्शन

अदनान सामी ने उन्हें पद्मश्री मिलने के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि पिछले 16 साल से वो भारतीय नागरिकता पाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे और दो बार उन्हें रिजेक्शन भी देखना पड़ा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। सिंगर ने बताया कि पद्मश्री कभी उनकी रडार पर नहीं था। उन्होंने बताया, 'मुझे गृह मंत्रालय से मैसेज आया कि गृह मंत्रालय के जॉइंट सेक्रेटरी आपसे बात करना चाहेंगे। मुझे नहीं पता था कि वो किस बारे में बात करेंगे। तभी मैंने फोन लिया और उस शख्स ने मुझसे पूछा कि आप अदनान सामी बोल रहे हैं? मैंने कहा हां और तभी आवाज बदल गई और फोन पर मौजूद उस शख्स ने बताया कि आपको पद्मश्री दिया जा रहा है।' अदनान ने बताया कि यह सुनकर मैं हैरान हो गया और मैंने उन्हें यह बात रिपीट करने को कहा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर