सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन ने ठुकरा दिया था ये रोल, उसी ने बना दिया अक्षय खन्ना को स्टार

Akshay Khanna Facts: अक्षय खन्ना ने 90 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। हालांकि, उन्हें पहचान साल 1997 में आई फिल्म बॉर्डर में मेजर धर्मवीर से मिली। ये रोल अजय देवगन, आमिर खान और सलमान खान को ऑफर किया गया था।

Akshay Khanna
Akshay Khanna 
मुख्य बातें
  • अक्षय खन्ना 28 मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • अक्षय खन्ना को पहचान फिल्म बॉर्डर से मिली थी।
  • बॉर्डर में मेजर धर्मवीर का रोल आमिर, सलमान और अजय देवगन को ऑफर किया था।

Akshay Khanna Birthday. 90 के दशक के पॉपुलर एक्टर अक्षय खन्ना आज 47वां बर्थडे मना रहे हैं। विनोद खन्ना के बेटे अक्षय खन्ना ने 1997 में आईं फिल्म हिमालय पुत्र से डेब्यू किया था। एक्टर को पहचान साल 1997 में आई जे.पी. दत्ता की फिल्म बॉर्डर से मिली थी। इसके बाद उन्होंने ताल, दिल चाहता है, हलचल, गांधी माय फादर, हमराज और हंगामा जैसी फिल्मों में काम किया है। 

आमिर खान ने साल 1997 में फिल्म बॉर्डर में मेजर धर्मवीर का किरदार निभाया था। अक्षय खन्ना इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे। फिल्म के डायरेक्टर जे.पी.दत्ता ने पहले ये रोल सलमान खान को ऑफर किया था। सलमान खान ने कहा कि वह करियर के इस दौर में बॉर्डर जैसी फिल्म नहीं करना चाहते हैं। इसके बाद आमिर खान, अजय देवगन को ये रोल ऑफर किया। आमिर तब इश्क में काम कर रहे थे। वहीं, अजय देवगन मल्टी स्टारर फिल्म में काम नहीं करना चाहते थे। आखिर में ये रोल अक्षय खन्ना की झोली में गिरा। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

On Akshaye Khanna's 42nd birthday, here is a glimpse of his best roles in Bollywood movies

गिरत गया करियर का ग्राफ
अक्षय खन्ना ने 90 और 2000 के दशक में कई सुपर हिट फिल्मों में काम किया। हालांकि, उनका करियर ग्राफ एक वक्त बाद गिरता गया। पिछले काफी वक्त से अक्षय खन्ना लाइमलाइट से दूर हैं। बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू में अक्षय खन्ना ने कहा था, 'हर अभिनेता की जिंदगी में गलती होती रहेगी। फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। मैंने जो सही लगता है मैं वही काम करता हूं। कभी सही होता हूं तो कभी गलत है। जहां तक मेरे काम का सवाल है मुझे काम को लेकर उत्साह हमेशा महसूस होना चाहिए।'

Akshaye Khanna joins cast of 'Sab Kushal Mangal' | Hindi Movie News - Times of India

Also Read: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं 47 साल के अक्षय खन्ना, जानें अब तक क्यों नहीं की शादी

करिश्मा कपूर से होने वाली थी शादी 
अक्षय खन्ना एक वक्त करिश्मा कपूर  से शादी करने वाले थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक करिश्मा के पिता रणधीर कपूर ने अक्षय खन्ना के पिता विनोद खन्ना के पास अक्षय और करिश्मा की शादी का रिश्ता भेजा था। 

Not Abhishek Bachchan But Akshaye Khanna Was Set To Get Married To Karisma Kapoor - Filmibeat

अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर की शादी के बीच बबीता कपूर आ गई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक करिश्मा कपूर उस वक्त अपने करियर के सबसे सफल दौर में से गुजर रही थीं। ऐसे में बबीता नहीं चाहती थी कि करिश्मा शादी करें।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर