2 बार गर्भपात का दर्द झेल चुकी हैं गीता बसरा, कहा 'एक महिला के जीवन का सबसे बुरा दौर'

Geeta Basra faced miscarriages: एक्‍ट्रेस गीता बसरा और हरभजन सिंह कुछ समय पहले एक और बच्‍चे के माता पिता बने हैं। वह इससे काफी खुश हैं, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब गीता को दो बार गर्भपात का

Geeta Basra
Geeta Basra  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • गीता बसरा ने इस साल एक बेटे को जन्‍म दिया था
  • गीता बसरा ने क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ की है शादी
  • इससे पहले गीता के एक बेटी है, जिसका नाम हिनाया है

Geeta Basra throwback story: मशहूर क्रिकेटर हरभजन सिंह की बीवी और एक्‍ट्रेस गीता बसरा कुछ समय पहले ही  दूसरे बच्‍चे की मां बनी हैं। जिसका नाम उन्‍होंने जोवन रखा है। इससे पहले उनकी एक बेटी हुई थी, जिसका नाम हिनाया है। इस दौरान वह पैरेंटिंग को इंजॉय कर रही हैं, लेकिन गीता की जिंदगी में ऐसा भी दौर आया था जिसके चलते वह बिखर गई थीं। उन्‍हें मिसकैरेज यानि गर्भपात का अनुभव झेलना पड़ा था।  

ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्‍यू में गीता ने अपने 2 गर्भपात के बारे में बात की। उन्‍होंने बताया कि किस तरह उन्‍हें उस दौरान काफी संघर्ष करना पड़ा था। उन्‍होंने कहा, गर्भपात एक महिला के जीवन का सबसे बुरा दौर होता है। मेरे लिए यह एक संघर्ष था। लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी। हरभजन सिंह और मैंने दूसरे बच्चे के लिए प्रयास करना बंद नहीं किया।"

नहीं मानी हार 

गीता कहती हैं, "वह एक मुश्किल दौर था, लेकिन मैंने हार नहीं मानी। मैं नकारात्मक नहीं होना चाहती थी। हां चिंता थी कि फिर से किसी भी आघात से नहीं गुजरना पडे। मगर विश्‍वास करिए मैं अपने दूसरे गर्भपात के एक या दो महीने बाद से ही अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रही थी। इसलिए ऐसी कोई बात नहीं है कि आप एक निश्चित समय बीत जाने तक फिर से कोशिश नहीं कर सकते। आजकल Google पर बहुत अधिक जानकारी है। मैं यह कहना चाहूंगा कि अच्छा होगा कि हम अपने डॉक्टरों की बात सुनें। डॉक्टर पेशेवर हैं, वे हमारे शरीर को जानते हैं और वे जानते हैं कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)

लाइफस्‍टायल भी डाल रहा असर 

गीता ने आगे कहा कि इन दिनों गर्भपात आम हो गया है। हमारी जीवनशैली शायद इसका कारण है। इसलिए डॉक्‍टर से परामर्श लें। उन्‍होंने खुद को मि‍सकैरेज के दर्द से उबारने में अपनी चिकित्‍सक की मदद ली। उन्‍होंने कहा, "वह बहुत सकारात्मक थीं  और इससे मुझे खुद से यह कहने में मदद मिली कि यह होने वाला है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर