Harnaaz Sandhu ने जीता Miss Universe 2021 का ताज, देखें क्राउन‍िंग मूमेंट के बाद उनका पहला वीड‍ियो

सेलेब्रिटी
मेधा चावला
मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Dec 13, 2021 | 11:39 IST

Harnaaz Kaur Sandhu First Video : चंडीगढ़ की पंजाबी कुड़ी हरनाज कौर संधू ने सभी का द‍िल जीतते हुए मिस इंड‍िया से मिस यून‍िवर्स 2021 का ताज जीता है। देखें अपने पहले वीड‍ियो में वह कैसे शुक्र‍िया अदा कर रही हैं।

Harnaaz Sandhu, Miss Universe 2021, harnaaz kaur sandhu, harnaaz kaur sandhu winner, harnaaz kaur sandhu miss universe, harnaaz kaur sandhu miss universe winner, harnaaz kaur sandhu miss universe 2021, harnaaz kaur sandhu miss universe winner 2021, miss u
Miss Universe 2021 Harnaaz Sandhu 
मुख्य बातें
  • 21 साल की चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने जीता है मिस यून‍िवर्स का ताज
  • भारत को इस प्रतियोग‍िता में 21 साल बाद जीत हास‍िल हुई है
  • जीतने के बाद अपने पहले वीड‍ियो में हरनाज कौर संधू ने साथ में यून‍िवर्स को बचाने की अपील की है

Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu : 21 साल की  इंतजार हरनाज संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने देश का 21 साल का इंतजार खत्‍म करते हुए मिस यून‍िवर्स 2021 का ताज अपने नाम क‍िया है। मिस यून‍िवर्स (Miss Universe 2021) प्रतियोग‍िता के आयोजन के 70वें साल में हरनाज ने 75 देशों का सुंदर‍ियों को मात दी है। बता दें क‍ि इससे पहले 2000 में लारा दत्‍ता ने और 1994 में सुष्‍मिता सेन ने ये ख‍िताब जीता था। इस तरह हरनाज 21 साल बाद देश के ल‍िए ये क्राउन जीतकर लाई हैं। 

बेशक ये हरनाज के ल‍िए गर्व के साथ भावुक कर देने वाला पल भी है। मिस यून‍िवर्स बनने के बाद हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने वीड‍ियो मेसेज के जरिए संदेश भेजा है और साथ देने के ल‍िए सभी का शुक्र‍िया भी अदा क‍िया है। उन्‍होंने वीड‍ियो संदेश में कहा क‍ि यहां तक का सफर आप सभी के साथ के ब‍िना पूरा नहीं हो पाता। अब यहां से एक सफर और साथ में शुरू करते हैं यून‍िवर्स को बचाने का। 

Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu Biography, Profile 

देखें हरनाज संधू (Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu) का वीड‍ियो : 


लुक्‍स ही नहीं जवाब से भी क‍िया इंप्रेस 

टॉप 3 में पहुंचने के बाद फाइनल राउंड में हरनाज (Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu) से जो सवाल पूछा गया, उसके जवाब पर उनका जीतना एकदम तय हो चुका था। उनसे पूछा गया था क‍ि आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी। ज‍िस पर पूरे कॉन्‍फ‍िडेंस के साथ हरनाज (Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu) कहा - आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करने का। यह जानना कि आप यूनीक हैं, आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर जाओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो। आप ही अपनी आवाज हैं। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।

बता दें क‍ि हरनाज संधू (Miss Universe 2021 Winner Harnaaz Kaur Sandhu) ने सौंदर्य क्षेत्र में अपनी यात्रा की शुरुआत 2017 में की थी, जब उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था। वह 17 साल की उम्र में चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व कर रही थीं। बाद में उन्होंने लीवा मिस दीवा यूनिवर्स 2021 का खिताब जीता।  हरनाज संधू ने यारा दियां पू बरन और बाई जी कुट्टंगे जैसी पंजाबी फिल्‍में भी की हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर