इरफान खान, अमिताभ बच्चन से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक, इन हॉलीवुड में झंडे गाड़ चुके हैं ये सेलेब्स

बॉलीवुड कलाकार अपनी कला से पूरी दुनिया का दिल जीतते हैं, यही वजह है कि बॉलीवुड कलाकारों को दुनिया भर के इंडस्ट्रीज में काम करने के लिए बुलाया जाता है। आज हम उन्हीं बॉलीवुड कलाकारों के बारे में बताएंगे।

Ali Fazal, Priyanka Chopra
Ali Fazal, Priyanka Chopra 
मुख्य बातें
  • दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों में काम किया है।
  • मिर्जापुर वेबसीरीज के गुड्डू पंडित यानी अली फजल हॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं।
  • अमिताभ बच्चन और उनकी बहू ऐश्वर्या राय भी हॉलीवुड में काम कर चुकी हैं।

मुंबई. हॉलीवुड के बाद अगर दुनिया में किसी इंडस्ट्री को लोग जानते हैं तो वह है बॉलीवुड। बॉलीवुड के कई कलाकारों ने अपनी एक्टिंग का लोहा हॉलीवुड में भी मनवाया है। इन कलाकारों में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा, इरफान खान जैसे नाम शामिल हैं।

इरफान खान
नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित दिवंगत अभिनेता इरफान खान बॉलीवुड में एक आला दर्जे के कलाकार होने का साथ-साथ हॉलीवुड में भी काफी लोकप्रिय थे। उन्हें पूरी दुनिया प्यार करती थी। 

इरफान की कुछ हॉलीवुड फिल्में जैसे, द लाइफ ऑफ पाई, द अमेजिंग स्पाइडर-मैन, जुरासिक वर्ल्ड, इन्फर्नो बेहतरीन फिल्में थीं। इन्फर्नो में उन्होंने ऑस्कर विजेता स्टार टॉम हैंक्स के साथ काम किया था।

प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की देसी गर्ल आज पूरी दुनिया में किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अमेरिकी सीरीज क्वांटिको में अपने शानदार अभिनय से प्रियंका चोपड़ा ने लोगों का खूब प्यार कमाया। 

प्रियंका ने बेवाच जैसी फिल्म में भी काम किया है। फिलहाल प्रिंयका चोपड़ा फिलहाल कीनू रिव्स की मैट्रिक्स 4 और टेक्सट फॉर यू जैसी फिल्मों में काम कर रही हैं। इसके अलावा वह We can be heros में भी काम कर रही हैं।


ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय बच्चन पिंक पैंथर 2, Bride & Prejudice, The Mistress of Spices जैसी कई फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं। ऐश्वर्या आज दुनिया की कुछ सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं जिनको सभी का प्यार मिलता है।

अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड में सदी के महानायक की उपाधि घारण करने वाले अमिताभ बच्चन का कद जितना ऊंचा बॉलीवुड में है उतना ही ऊंचा हॉलीवुड में भी है। उन्होंने हॉलीवुड की अकादमिक अवार्ड वीनिंग फिल्म The Great Gatsby में भी काम किया है। 

फिल्म में अमिताभ बच्चन एक छोटी सी भुमिका में थे लेकिन उसी छोटे से रोल के लिए उन्हें दुनिया भर से प्यार मिला। इस फिल्म में उनके साथ Leonardo DiCaprio और Tobey Maguire जैसे दिग्गज अभिनेताओं ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं।


अली फजल
अली फजल जैसा अभिनेता अपने ऐक्टिंग स्किल्स से हर क्षेत्र में कामयाबी की बुलंदिया छू रहे हैं।अली फजल ने अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत Furious 7 से की थी। इसके बाद उन्होंने Victoria & Abdul में काम किया। 

अली फजल फिलहाल अपनी अगली हॉलीवुड फिल्म Death On The Nile में काम कर रहे हैं।  अली फजल ने Code Name: Johnny Walker में भी मुख्य भूमिका निभाई है।

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण ने अपने हॉलीवुड करियर की शुरूआत विन डीजल के साथ XXX फ्रेंचाइजी से की थी। जिसमें उनके काम की खूब तारीफ हुई। फिल्म के निर्देशक D.J. Caruso ने दीपिका को इस फिल्म में कास्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर