कौन हैं के-ड्रामा के चॉकलेट बॉय Kim Seon Ho, कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए दान किए 100 मिलियन वाॅन 

सेलेब्रिटी
भाग्य लक्ष्मी
Updated Mar 26, 2022 | 07:00 IST

Kim Seon Ho: k-drama के पॉपुलर एक्टर किम सियाॅन हो ने थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करके आज पूरे विश्व में एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। यहां देखें उनकी जिंदगी की एक झलक।

Kim Seon Ho Biography In Hindi, K-Drama Actor Kim Seon Ho
Kim Seon Ho  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बहुत फेमस k-drama एक्टर हैं किम सियाॅन हो।
  • कई टीवी सीरीज में नजर आ चुके हैं किम।
  • थिएटर से शुरू हुआ था किम का करियर।

K-Drama Actor Kim Seon Ho: किम सियाॅन हो जाने-माने साउथ कोरियन एक्टर हैं जिनका जन्म 8 मई 1980 से दिन हुआ था। उन्होंने स्टेज यानी थिएटर से अपना करियर शुरू किया था जिसके बाद वह कई ड्रामा में नजर आए और 2017 में अपना स्क्रीन डेब्यू किया। उन्होंने 2017 में गुड मैनेजर से अपना स्क्रीन डेब्यू किया था जिसके बाद वह स्टार्ट अप जैसे टेलीविजन सीरीज से छा गए। इसके बाद कई पॉपुलर टीवी सीरीज करने के बाद वह पूरी दुनिया में छा गए। उन्होंने अपने नाम कई खिताब भी किए हैं। अगर आप उनके बारे में नहीं जानते हैं तो एक झलक में उनके जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण बाते जानें। 

Also Read: कौन हैं Momoland की Nancy, जो हैं करोड़ों दिलों की धड़कन, यहां देखें K-pop सिंगर-एक्ट्रेस की‌ बोल्ड फोटोज

थिएटर से शुरू किया था करियर

किम सियाॅन हो ने ग्रेजुएशन करने के बाद सियोल इंस्टिट्यूट ऑफ आर्ट्स से डिपार्टमेंट ऑफ ब्राॅडकास्टिंग एंड एंटरटेनमेंट की पढ़ाई की थी। कॉलेज के दौरान वह एक थिएटर ग्रुप के साथ जुड़ गए थे उसके बाद उन्होंने ड्रामा करना शुरू कर दिया था। उनका पहला स्टेज रोल New Boeing Boeing में था। यह एक फ्रेंच ड्रामा था जो उन्होंने वर्ष 2009 में किया था। इसके बाद उन्होंने रूफटॉप हाउस कैट और गोल ऑफ लव समेत कई स्टेज शो किए थे। जिसके बाद उन्हें ट्रू वेस्ट, किस ऑफ द स्पाइडर मैन और क्लोजर जैसे स्टेज शो की वजह से पहचान मिलनी शुरू हो गई। 

2017 में किया था टेलीविजन डेब्यू

2009 से 2016 तक थिएटर में काम करने के बाद किम सियाॅन हो ने 2017 में अपना स्क्रीन डेब्यू किया था। वह गुड मैनेजर ड्रामा में नजर आए थे। क्लोजर स्टेज शो में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस की वजह से उन्हें गुड मैनेजर टीवी सीरीज में काम करने का मौका मिला था।‌ वह स्ट्रांगेस्ट डिलीवरीमैन में सपोर्टिंग रोल करने वाले थे लेकिन यह उनकी पहली टीवी सीरीज थी जिसमें उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद 2017 में उन्होंने एक्शन कॉमेडी टू कॉप्स में काम किया था जिसकी वजह से उन्हें दो 2017 एमबीसी ड्रामा अवॉर्ड्स मिले थे। थिएटर कंपनी के‌ साथ कॉन्ट्रैक्ट पूरा होने के बाद उन्होंने सॉल्ट एंटरटेनमेंट का हाथ थाम लिया था। 

Also Read: ये सात लड़के जो पूरी दुनिया में मचा रहे हैं धूम, जानें कौन हैं के-पॉप के बेताज बादशाह BTS Army

इन टीवी सीरीज से मिली दुनिया भर में पहचान

किम सियाॅन हो की किस्मत तब चमकी जब उन्हें टीवी ड्रामा स्टार्ट अप में काम मिला था। 2020 में उन्होंने tvN ड्रामा से छोटे पर्दे पर वापसी की थी। इस फिल्म में उनका किरदार बेहद दमदार था जिसे पूरी दुनिया में बहुत पसंद किया गया था। जब यह टीवी सीरीज ऑन एयर हुआ था तब किम सियाॅन हो मंथली ब्रांड रेपुटेशन रैंकिंग इंटेक्स पर पहले स्थान पर पहुंच गए थे। इसके बाद होमटाउन चा चा चा टीवी सीरीज करने के बाद एक बार फिर उनके फैन फॉलोइंग में जबरदस्त उछाल देखा गया था। यह टीवी सीरियल इतना फेमस हुआ था कि यह सीरीज कोरियन केबल टेलीविजन हिस्ट्री में हाईएस्ट रेटेड टेलिविजन सीरीज बन गई थी। अपने बेहतरीन काम की वजह से उन्हें दिसंबर 2021 में Gallup Korea's Television Actor Of The Year चुना गया था।

बच्चों के लिए डोनेट किए थे 100 मिलियन वाॅन

27 जनवरी 2021 के दिन उनकी एजेंसी सॉल्ट एंटरटेनमेंट ने इस बात की पुष्टि की थी किम सियाॅन हो ने ल्यूकेमिया से लड़ रहे बच्चों के लिए 100 मिलियन वाॅन डोनेट किए थे। उनकी एजेंसी ने यह कहा था कि किम सियाॅन हो को पूरी दुनिया से ढेर सारा प्यार मिल रहा है इसीलिए वह इस उम्मीद में डोनेशन दे रहे हैं कि इसकी मदद से बच्चों और उनके परिवारों की मदद हो सके जो बुरे समय से गुजर रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि सितंबर 2021 में उन्होंने एक प्रोजेक्ट से हाथ मिला लिया था जो बूढ़े लोगों की देखभाल के लिए बनाया गया था। इसके बाद उन्होंने लोगों की भलाई के लिए डोनेशन देने का काम जारी रखा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर