फैशन शो के जरिए Katrina Kaif को मिली थी पहली फिल्म, 14 साल की उम्र में जीता था ब्यूटी कॉन्टेस्ट

Katrina Kaif Birthday: कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना 39वां बर्थडे मना रही हैं। कैटरीना कैफ पिछले दो दशक से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। जानिए कैटरीना कैफ की लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

Katrina Kaif
Katrina Kaif 
मुख्य बातें
  • कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • कैटरीना कैफ के पिता कश्मीर मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन थे।
  • कैटरीना कैफ ने करियर की शुरुआत फिल्म बूम से की थी।

Katrina Kaif Birthday. कैटरीना कैफ 16 जुलाई को अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। कैटरीना कैफ का जन्म साल 1983 में हॉन्गकांग के तुरकोट्टे कुल  में हुआ था। महज 14 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ हवाई चली गईं थीं, इसके बाद वह लंदन शिफ्ट हो गई थीं। कैटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के एक ब्रिटिश बिजनेसमैन थे। वहीं, उनकी मम्मी सुजैन टॉरकेटी ब्रिटिश मूल की हैं। कैटरीना जब छोटी थीं तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था। इसके बाद उनकी मम्मी ने ही उनकी परवरिश की थी। 

कैटरीना कैफ  ने अपने करियर की शुरुआत (Katrina Kaif facts) साल 2003 में आई फिल्म बूम से की थी। पहली ही फिल्म में कैटरीना कैफ ने बेहद बोल्ड सीन दिए थे। बूम फिल्म को टाइगर श्रॉफ की मम्मी आएशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म के डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद ने एक फैशन शो में कैटरीना को देखा था। इसके बाद उन्हें बूम फिल्म में कास्ट कर लिया था। कैटरीना को पहचान सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' से मिली थी। पिछले लगभग दो दशक में उन्होंने हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन, अजब प्रेम की गजब कहानी, जब तक है जान, ठग्स ऑफ हिंदोस्तान समेत कई फिल्मों में काम किया है।       

Katrina Kaif

Also Read: क्या प्रेग्नेंट हैं कटरीना कैफ, लाइमलाइट से दूर हुईं तो फैंस ने लगाए कयास

14 साल की उम्र में जीता ब्यूटी कॉन्टेस्ट
कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में कैटरीना कैफ ने हवाई में ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था। इसके बाद एक ज्वेलिरी कैंपेन के लिए उन्हें पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला था। उन्होंने लंदन में फ्रीलांस मॉडलिंग की थी। वह लंदन फैशन वीक के लिए रैंप वॉक किया था। इस दौरान वह अपनी दोस्त के साथ भारत आया करती थीं। कैटरीना कैफ अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी चर्चा में रहती हैं। कैटरीना ने सबसे पहले सलमान खान को डेट किया। कैटरीना ने इसे अपना पहला सीरियस रिलेशनशिप बताया था। 

सलमान खान के बाद कैटरीना कैफ ने रणबीर कपूर को डेट किया। कई साल तक दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। साल 2016 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था। साल 2021 में कैटरीना कैफ ने विक्की कौशल से शादी की थी। वर्कफ्रंट की बात करें तो कैटरीना कैफ अब फोन बूथ और टाइगर 3 में नजर आने वाली हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर