Kim Soo-Hyun ने किया था 10 साल में बेहतरीन एक्टर बनने का वादा, महज इतने वर्षों में ही बन गए साउथ कोरिया के हाईएस्ट पैड स्टार 

सेलेब्रिटी
भाग्य लक्ष्मी
Updated Jul 22, 2022 | 19:53 IST

Who Is Kim Soo-Hyun: जब भी साउथ कोरिया के बेस्ट एक्टर्स की बात की जाती है तब किम सू-ह्यून को जरूर याद किया जाता है। यहां जानें साउथ कोरिया के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक किम सू-ह्यून की सभी आवश्यक जानकारी।

Kim Soo-Hyun Career, Education, TV Shows, Web Series And More
Kim Soo Kyun  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • साउथ कोरिया के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक हैं किम सू-ह्यून।
  • अपने नाम कई अवॉर्ड्स कर चुके हैं किम।
  • किम सू-ह्यून कई बार फॉर्ब्स में हो चुके हैं फीचर।

Kim Soo-Hyun Career, Education, TV Shows, Web Series And More: बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्टर्स के साथ आजकल कोरियन मेल एक्टर्स का चार्म भी लोगों को अपना दीवाना बना रहा है। जब भी साउथ कोरियन एक्टर्स की बात की जाती है तब किम सू-ह्यून को जरूर याद किया जाता है। किम साउथ कोरिया के हाईएस्ट पैड एक्टर्स में से एक हैं। कोरियन फिल्म इंडस्ट्री में किम सू-ह्यून का बहुत बड़ा नाम है। 2012 में एक अवार्ड शो के दौरान किम ने स्टेज पर आकर अपने दर्शकों से एक वादा किया था, जो उन्होंने पूरा करके दिखाया। उस अवॉर्ड फंक्शन के दौरान किम ने कहा था कि 'मैं आप सब से यह वादा करता हूं कि आने वाले 10 साल में, आप मुझे एक बेहतरीन एक्टर के तौर पर देखेंगे।' गर्व की बात तो यह है कि किम को साउथ कोरियन फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फेमस और बेहतरीन एक्टर्स में से एक बनने के लिए 10 साल से भी कम समय लगा।

Also Read: Koffee With Karan 7: घर खरीदने के लिए अक्षय कुमार ने की थी जानी दुश्मन, सनी देओल के कारण मिले थे ज्यादा पैसे

कलाकारों के घर में हुआ था जन्म

16 फरवरी 1988 के दिन किम का जन्म हुआ था। उनके पिता किम चूंग-हून 80 के दशक के बैंड 'सेवेन डॉल्फिंस' के लीड सिंगर में से एक थे। जब वह छोटे थे तब उनकी मां ने उन्हें एक्टिंग स्कूल जाने के लिए प्रेरित किया था। बचपन में वह बहुत शर्मीले थे लेकिन एक्टिंग क्लासेज की वजह से वह दुनिया के सामने एक मजबूत इंसान बनकर आए। 

थिएटर्स से मिला एक्टिंग का अनुभव 

शुरुआत में वह कुछ थिएटर्स करते थे। लेकिन 2006 में हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद 2007 में उन्होंने अपना टीवी डेब्यू किया। किमची चीज स्माइल सिटकॉम से उनका टीवी डेब्यू हुआ था जिसमें उन्हें एक सपोर्टिंग रोल मिला था। बेहद कम समय में उनकी किस्मत चमक उठी और 2008 में उन्हें यूथ ड्रामा जंगल फिश में लीड रोल मिला। जिसके बाद उन्हें कई ऑफर्स मिलने लगे।

Also Read: Koffee With Karan 7: 'एक कमरे में रहे तो छिपानी होगी धारदार चीजें' एक्स पति के साथ ऐसे हैं समांथा रुथ प्रभु के रिश्ते

यहां से हुई पापुलैरिटी की शुरुआत

2011 तक आते-आते किम सू-ह्यून घर-घर में पहचाने जाने लगे थे। म्यूजिकल ड्रामा ड्रीम हाई ने उनके करियर पर चार चांद लगा दिया था। उन्होंने जे वाय पी एंटरटेनमेंट से 3 महीने के लिए संगीत और नृत्य की पढ़ाई भी की थी। जिसके बाद उन्होंने अपने दो गाने रिकॉर्ड किए थे, जिन्हें दर्शकों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। मून एंब्रेसिंग द सन पीरियड ड्रामा की वजह से उनका करियर बुलंदियां छूने लगा था। 2017 तक आते-आते वह एक इंटरनेशनल स्टार बन गए थे। बीच में उन्होंने अपने कुछ सिंगल्स भी निकाले थे जो पूरी दुनिया में खूब पसंद किए गए थे।

2019 में किया कमबैक

2017 से 2019 तक किम को मैंडेटरी मिलिट्री सर्विस के लिए जाना पड़ा था।‌ 2019 में वापस आने के बाद उन्होंने होटल डेल लूना और क्रैश लैंडिंग ऑन यू में कैमियो अपीयरेंस दिया था जिसे खूब पसंद किया गया था। 2020 में उनकी रोमांटिक कॉमेडी वेब सीरीज इट्स ओके नोट टू बी ओके आई थी जिसे दुनिया के हर कोने से दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया था।

फॉर्ब्स में फीचर हो चुके हैं किम

किम को ‌चार बार Baeksang Arts Awards, दो बार ग्रैंड बेल अवॉर्ड और एक बार ब्लू ड्रैगन फिल्म अवाॅर्ड से नवाजा गया है। 2012 से 2016 और 2021 में वह फाॅर्ब्स कोरिया पावर सेलिब्रिटी 40 की लिस्ट में शामिल थे थे। 2016 में किम को 30 अंडर 30 एशिया लिस्ट में फीचर किया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर