Lata Mangeshkar Net worth: क‍ितनी थी लता मंगेशकर की नेट वर्थ, जानें कहां से मिलती थी उनको इनकम

Lata Mangeshkar Death News: लता मंगेशकर की संपत्ति की बात करें तो उन्होंने करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाई थी। उनकी कुल प्रॉपर्टी करीब 50 मिलियन अमरीकी डालर के आसपास है जो कि भारतीय रुपयों में करीब 368 करोड़ रुपये होती हैं।

Lata Mangeshkar Property Net Worth
Lata Mangeshkar Property Net Worth 
मुख्य बातें
  • स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन
  • मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका निधन हो गया
  • 92 साल की लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित थीं

Lata Mangeshkar Property Net Worth: 92 साल की स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोरोना वायरस से जंग हार गईं और मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका निधन हो गया। लता मंगेशकर कोरोना से संक्रमित और निमोनिया से ग्रस्त होने के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थीं। भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर ने साल 1942 में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें पहचान फिल्म महल के गाने 'आएगा आने वाला' से मिली थी। लता मंगेशकर ने दुनियाभर की 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाना गाए हैं। उन्‍होंने नए पुराने कई गायकों के साथ लगभग हर व‍िधा में गाने गाए हैं। 

Lata Mangeshkar Dies Live Updates: लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोक, शिवाजी पार्क में होगा अंतिम संस्कार

Lata Mangeshkar Net Worth in Rupees

लता मंगेशकर की संपत्ति की बात करें तो उन्होंने करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाई थी। Trustednetworth.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक, लता मंगेशकर की कुल प्रॉपर्टी करीब 50 मिलियन अमरीकी डालर के आसपास है जो कि भारतीय रुपयों में करीब 368 करोड़ रुपये होती हैं। लता मंगेशकर की अधिकांश कमाई उनके गानों की रॉयल्‍टी और उनके निवेश से आती थी। 

Also Read: 13 साल की उम्र में लता मंगेशकर ने शुरू किया था करियर, इस वजह से गिनीज बुक में दर्ज है नाम

लता मंगेशकर का दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर घर है जिसका नाम प्रभुकुंज भवन है। वह इसी में रहा करती थीं। रिपोर्ट के अनुसार इस घर की कीमत करोड़ों में है। प्रेसरीडर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक लता मंगेशकर कारों की शौकीन थीं और उनके नाम एक शेवरले, ब्यूक और एक क्रिसलर है। लता मंगेशकर को फिल्म निर्माता यश चोपड़ा ने ‘वीर ज़ारा’ के गाने के रिलीज होने के बाद एक मर्सिडीज कार गिफ्ट की थी।

Lata Mangeshkar Filmograpy: क्‍या आप जानते हैं लता मंगेशकर ने क‍िन फ‍िल्‍मों में अभ‍िनय क‍िया

Also Read: नहीं रहीं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, हमेशा के लिए टूट गई 'जिंदगी की लड़ी'

13 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'पहिली मंगलागौर' से डेब्यू किया था। लता मंगेशकर की पहली कमाई 25 रुपए थी। उन्होंने 1942 में मराठी फिल्म 'किती हसाल' के लिए गाना गाया था। 18 साल की उम्र में मास्टर गुलाम हैदर ने फिल्म मजबूर के गीत 'अंग्रेजी छोरा चला गया'  में मुकेश के साथ गाने का मौका दिया। छोटी उम्र में इंडस्ट्री में कदम रखा और स्वर कोकिला का खिताब अपने नाम किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर