बचपन में ही स्टार बन गए थे Mahesh Babu, पिता की इस शर्त के कारण नौ साल तक फिल्मों से रहे थे दूर

Mahesh Babu Birthday: साउथ के सबसे पॉपुलर एक्टर महेश बाबू 9 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। महेश बाबू ने नौ साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था। जानिए महेश बाबू की लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प Facts...

Mahesh Babu
Mahesh Babu 
मुख्य बातें
  • महेश बाबू नौ अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • महेश बाबू ने नौ साल की उम्र में डेब्यू किया था।
  • महेश बाबू 220 करोड़ से अधिक नेटवर्थ के मालिक हैं।

Mahesh Babu Facts: साउथ फिल्मों के सबसे सफल एक्टर में से एक महेश बाबू 9 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। प्रिंस ऑफ टॉलीवुड के नाम से मशहूर महेश बाबू ने महज चार साल की उम्र में फिल्म नीड़ा से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। महेश बाबू के पिता घटामानेनी सिवा राम कृष्णा तेलुगु फिल्मों के बहुत बड़े एक्टर थे। आज महेश बाबू की गिनती साउथ के हाइएस्ट पेड एक्टर में होती है। उन्होंने दोकुड़ु, पोकिरी, भरत अने नेनु , सरकारू वारी पाता जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। 

महेश बाबू ने अपने पिता की फिल्म से डेब्यू किया था। महेश अपने पिता के साथ फिल्म के सेट पर गए थे। यहां उन पर डायरेक्टर दसारी नारायण राव की नजर पड़ी और फिल्म में रोल दे दिया। इसके बाद उन्होंने महेश शंखावरम, बजार राउडी, मुग्गुरु कोडुकुलु और गुड़ाचारी जैसी फिल्मों में चाइल्ड एक्टर काम किया है। उन्हें कई फिल्मों के ऑफर आ रहे थे लेकिन, उनके पिता ने उनसे एक्टिंग के बजाए अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए कहा। इसके बाद नौ साल तक वह फिल्मों से दूर रहे। साल 1999 में उन्होंने राजा कुमारुडु से डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म के लिए महेश बाबू को साउथ का प्रसिद्ध नंदी अवॉर्ड मिला था। 

लगातार फिल्में हुई फ्लॉप
महेश बाबू के करियर में एक बुरा दौर आया जब एक के बाद एक उनकी फिल्में फ्लॉप हो गई थी। इसके बाद उन्होंने कुछ वक्त का ब्रेक ले लिया। साल 2005 में उन्होंने अनाडु फिल्म से वापसी की जो उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी। इसके बाद उन्होंने पोकिरी फिल्म में काम किया। साल 2009 में सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड इसी फिल्म का रीमेक थी। महेश बाबू की नेटवर्थ (Mahesh Babu Networth) की बात करें तो वह 224 करोड़ रुपए के संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास हैदराबाद के जुबली हिल्स में बंगला है। इसकी कीमत 30 करोड़ रुपए है।

Also Read: 30 करोड़ के घर और 3 करोड़ की कार के मालिक हैं महेश बाबू, लेते हैं इतनी मोटी फीस

इन लग्जरी कार के हैं मालिक
महेश बाबू की कार कलेक्शन (Mahesh Babu car collection) की बात करें तो उनके पास लैंबोर्गिनी गैलार्डो है, इसकी कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनकी टोयोटा लैंड क्रूजर की कीमत 90 लाख रुपए है। वहीं, उनकी ऑडी ए-8 की कीमत 1.2 करोड़ रुपए है। 

पर्सनल लाइफ की बात करें तो महेश बाबू ने साल 2006 में नम्रता शिरोडकर से शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने लगभग चार साल डेट किया था। दोनों दो बच्चों के पेरेंट्स हैं। महेश बाबू ने हाल ही में कहा था कि उन्हें बॉलीवुड से ऑफर आए लेकिन, बॉलीवुड उन्हें अफोर्ड नहीं कर सकता है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर