Sidharth Shukla Career Journey: दुनियाभर के 40 लोगों को पछाड़ बेस्ट मॉडल बने थे सिद्धार्थ शुक्ला, राजेश खन्ना की तरह हुई पर्दे पर एंट्री

सिद्धार्थ शुक्ला के मॉडल और एक्टर बनने की कहानी काफी दिलचस्प है। उन्होंने दिसंबर 2005 में एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 अन्य प्रतिभागियों को हराकर विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल का खिताब जीता था।

sidharth shukla Career Journey
sidharth shukla Career Journey 
मुख्य बातें
  • बीते साल 2 सितंबर को टीवी के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था।
  • सिद्धार्थ शुक्ला 1 सितंबर 2021 यानी बुधवार की शाम तक ठीक थे।
  • रात के करीब 3 से 4 बजे के बीच उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ था।

Sidharth Shukla death Anniversary: बीते साल आज ही के दिन यानी 2 सितंबर को टीवी के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का निधन हो गया था। 40 साल की उम्र में अचानक कार्डियक अरेस्ट से उनका निधन हो गया था। सिद्धार्थ शुक्ला 1 सितंबर 2021 की शाम तक ठीक थे और हर रात की तरह उस रात भी समय से सो गए थे। रात के करीब 3 से 4 बजे के बीच उन्हें सीने में दर्द महसूस हुआ। उन्होंने अपनी मां से पानी मांगा और सो गए। सुबह उनका निधन हो गया।

शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को बॉम्बे (वर्तमान मुंबई) में एक हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता भारतीय रिजर्व बैंक में सिविल इंजीनियर थे। मॉडलिंग के दिनों में फेफड़ों की बीमारी के कारण उन्होंने अपने पिता को खो दिया। शुक्ला ने सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, फोर्ट, मुंबई में पढ़ाई की और रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से इंटीरियर डिज़ाइन में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। वह खेल में काफी सक्रिय थे। उन्होंने टेनिस और फुटबॉल में ना केवल अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व किया बल्कि फेस्टा इटालियाना के हिस्से के रूप में अपनी मुंबई यात्रा पर इतालवी फुटबॉल क्लब, एसी मिलान की अंडर -19 टीम के खिलाफ खेला।

सिद्धार्थ शुक्ला के मॉडल और एक्टर बनने की कहानी काफी दिलचस्प है। 2004 में वह ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगामॉडल प्रतियोगिता में उपविजेता रहे। इसके बाद वह एक प्रतियोगिता के जरिए सर्वश्रेष्ठ मॉडल चुने गए थे। उन्होंने दिसंबर 2005 में एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 अन्य प्रतिभागियों को हराकर विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल का खिताब जीता था। इस खिताब को जीतने वाले वह पहले एशियाई बने और बजाज एवेंजर, आईसीआईसीआई और दिग्जाम के विज्ञापनों में दिखाई दिए। हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार राजेश खन्ना भी ऐसे ही टैलेंट हंट के जरिए बॉलीवुड में आए थे।

Also Read: सीने में दर्द के बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने मांगा था पानी, जानिए क्या हुआ था उस आखिरी रात?

इस टीवी शो से हुआ डेब्यू

2008 में उन्होंने सोनी टीवी पर आस्था चौधरी के साथ टेलीविजन शो बाबुल का आंगन छूटे ना में मुख्य भूमिका के साथ अभिनय की शुरुआत की। 2012 में वह बालिका वधू सीरियल में जिला कलेक्टर शिवराज शेखर के रूप में नजर आए। इस सीरियल से उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता मिली। 

Also Read: अंतिम संस्कार में Sidharth Shukla के पैर रगड़ रही थीं Shehnaaz Gill, चिल्ला रही थीं- 'मम्मीजी, मेरा बच्चा'

फिल्मों में आए नजर

2014 में, शुक्ला ने रोमांटिक कॉमेडी हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। वहीं साल 2019 में उन्होंने रियलिटी शो बिग बॉस 13 में भाग लिया और इस सीजन के विजेता बने। बिग बॉस के अलावा वह सावधान इंडिया, इंडियाज गॉट टेलेंट, खतरों के खिलाड़ी और दिल से दिल तक जैसे शोज में भी नजर आए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर