पीकू के लिए Irrfan Khan ने छोड़ दी ये बड़ी Hollywood फिल्म, बच्चों की जिद पर की थी स्पाइडरमैन

Irrfan Khan Hollywood Film: इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। इरफान ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। यही नहीं, इरफान ने इस कई बड़ी हॉलीवुड फिल्में रिजेक्ट की थी।

Irrfan Khan
Irrfan Khan 
मुख्य बातें
  • इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है।
  • इरफान खान बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। 
  • इरफान खान ने कई बड़ी हॉलीवुड फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था।

मुंबई. दिग्गज अभिनेता इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। इरफान खान की मौत से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में इस वक्त शोक की लहर है। इरफान खान बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके हैं। 

इरफान खान ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में फिल्म सलाम बॉम्बे से की थी। बॉलीवुड के अलावा उन्होंने A mighty Heart, Inferno, लाइफ ऑफ पाई, जुरासिक वर्ल्ड, स्लमडॉग मिलेनियर और अमेजिंग स्पाइडरमैन जैसी फिल्मों में काम किया था। 

साल 2012 में आई फिल्म द अमेजिंग स्पाइडरमैन में इरफान खान ने ऑसकॉर्प के एग्जीक्यूटिव का किरदार निभाया था। हालांकि, इरफान शुरुआत में ये रोल करना नहीं चाहते थे। उन्हें टीवी ड्रामा सीरीज ट्रीटमेंट के बाद ये रोल मिला था। 

डायरेक्टर भी थे फैन 
द अमेजिंग स्पाइडरमैन के डायरेक्टर मार्क वेब खुद इरफान खान के फैन थे। इरफान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पहले वह अमेजिंग स्पाइडरमैन का रोल नहीं करना चाहते थे। उनके दोनों बेटों की जिद पर उन्होंने फिल्म साइन की थी। 

इरफान खान ने इस इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए शर्त रखी थी। बकौल इरफान- 'मैंने शर्त रखी थी कि फिल्म में एक ऐसे विलेन का किरदार नहीं करुंगा जिसने मास्क पहना हुआ हो।'    

पीकू के कारण छोड़ दी थी ये फिल्म
इरफान खान ने कई हॉलीवुड फिल्मों को रिजेक्ट भी किया था। फिल्म पीकू के लिए इरफान ने रिडली स्कॉट की फिल्म The Martian को मना कर दिया था। इरफान ने बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में कहा था कि- 'मुझे शूजीत सरकार की फिल्म पीकू की शूटिंग करनी थी।' 

बकौल इरफान खान- 'पीकू मेरे करियर की एक अहम फिल्म थी।' The Martian के अलावा इरफान खान की रिजेक्ट की हुई फिल्मों में क्रिस्टोफर नोलन की ब्लॉकबस्टर फिल्म Interstellar भी शामिल है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर