Bhaukaal 2 Review: पहले सीजन जैसा रोमांच नहीं, इस बार मोहित रैना का 'भौकाल' रह गया फीका

Critic Rating:

Bhaukaal 2 Review in hindi: एमएक्‍स प्‍लेयर की सबसे लोकप्रिय वेबसीरीज में से एक भौकाल का नया सीजन भौकाल 2 आ चुका है। 20 जनवरी से इसका प्रीमियर किया जा रहा है। देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना ने इस वेबसीरीज में लीड रोल‍ निभाया है।

Mohit Raina in Bhaukaal 2
Mohit Raina in Bhaukaal 2 
मुख्य बातें
  • एमएक्‍स प्‍लेयर की सबसे लोकप्रिय वेबसीरीज रही भौकाल
  • भौकाल में टीवी के महादेव मोहित रैना लीड रोल में हैं
  • 20 जनवरी को एमएक्‍स प्‍लेयर पर रिलीज हुआ भौकाल 2

Mohit Raina Starrer Bhaukaal 2 Review in hindi: एमएक्‍स प्‍लेयर की सबसे लोकप्रिय वेबसीरीज में से एक भौकाल का नया सीजन भौकाल 2 आ चुका है। 20 जनवरी से इसका प्रीमियर किया जा रहा है। इस वेबसीरीज में  देवों के देव महादेव फेम मोहित रैना ने लीड रोल निभाया था और अब एक बार फिर वे वर्दी पहनकर भौकाल दिखाने वापस आ गए हैं। मोहित रैना इस सीरीज में उत्‍तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी नीत सिकेरा की साहसिक भूमिका में हैं जो गैंग्‍स्‍टर्स से लोहा लेता है। फैंस पहले सीजन की तरह मोहित रैना की दमदार एक्टिंग और एक्शन देखना चाहते हैं लेकिन क्‍या ये सीजन फैंस की उम्‍मीदों पर खरा उतरा है, आइये जानते हैं। 

भौकाल के सीजन 1 को मिली शानदार कामयाबी के बाद अब मेकर्स ने फैंस के लिए 'भौकाल-2' तैयार की है। भौकाल 2 का निर्देशन जतिन वागले ने किया है जबकि इसकी कहानी आकाश मोहिमेने, जय शीला बंसल और जतिन वागले ने लिखी है। भौकाल सीजन 2 के ट्रेलर को 24 घंटे से कम समय में इसे यूट्यूब पर 6 लाख 48 हजार से ज्‍यादा व्‍यूज मिले थे। इससे साफ है कि नए सीजन को लेकर दर्शक कितने उत्‍साहित थे 

कहानी एसपी नवीन सिकेरा और डेढा भाइयों की टक्कर दिखाती है। यूपी के मुजफ्फरनगर में एसपी साहब का सामना पिंटू, चिंटू और गुर्जन नाम के बाहुबली दबंगों से होता। पहले सीजन में मुजफ्फनगर के पुराने बाहुबली शौकीन भाई के आतंक का नवीन सिकेरा ने खात्‍मा कर दिया था। शौकीन भाइयों की मौत का बदला नाज लेना चाहता है और वह इसके लिए डेढा भाइयों को लगाता है। 

पुलिस के भीतर मौजूद भेदी नवीन सिकेरा के मिशन को नाकाम करने की कोशिश करते हैं। वहीं नाज के शुभि‍चंतक रही सही कसर पूरा कर देते हैं। ईमानदार पुलिस अधिकारी नवीन अपराध खत्‍म करना चाहता है कि लेकिन राजनीति उसे ऐसा नहीं करने देती है। 

इस सीरीज की कहानी बहुत बेसिक लेवल की क्राइम थ्रिलर लगती है जिसमें कोई खास सस्‍पेंस नहीं है। क्राइम थ्रिलर को प्रभावी बनाने के लिए सस्‍पेंस और अपराधियों की सोच बहुत मायने रखती है। इस सीजन में इन दोनों चीजों का अभाव नजर आता है। 

सीरीज में गालियां भरपूर हैं और गालियों को बार बार दोहराया जाता है। मेकर्स को ये समझना होगा कि कहानी में दम गालियों से नहीं आता है। डेढा भाइयों के किरदार को सिद्धांत कपूर और प्रदीप नागर ने निभाया है। दोनों ने अपने किरदारों को बॉडी लैग्‍वेंज और भाषा के जरिए अच्‍छा निभाया है। पहले सीजन में नवीन सिकेरा के किरदार में प्रभावशाली नजर आए मोहित रैना इस सीजन में कुछ मायूस से दिखे। उनका बढ़ा हुआ वजन भी दर्शकों को खटक सकता है। 

नए सीजन के प्रभावी ना हो पाने से मेकर्स और एक्‍टर्स को सबक लेने की जरूरत है। ये जमाना रियल सिनेमा का है जहां कुछ भी खानापूर्ति के लिए करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। कहानी को थोड़ा और मजबूत बनाया जा सकता था। एक्टिंग पर और काम हो सकता था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर