Chhoti Sardarni की बदलने वाली है कहानी, शो में आ रहा 10 साल का लीप, जानें मेहर-सरबजीत सहित बाकी की कास्ट

Chhoti Sardarni TV Show star Cast: टेलीविजन शो छोटी सरदारनी महिला सशक्तीकरण और मुख्य किरदार मेहर के बारे में है। लीप के बाद अब शो में आएंगे नए कलाकार और किरदार...

Chhoti Sardarni star Cast real name & The Characters TV Show Five Years Leap
छोटी सरदारिनी टीवी शो। 
मुख्य बातें
  • छोटी सरदारनी के लीप के बाद अब परम और करण बड़े हो जाएंगे।
  • साथ ही नए कलाकारों को किरदार निभाने के लिए स्टारकास्ट के रूप में उतारा जाएगा।
  • खबर है कि शो छोटी सरदारनी में अब जल्द ही दस साल का लीप आने वाला है।

टेलीविजन शो छोटी सरदारनी के फैन्स के लिए दिलचस्प खबर है। छोटी सरदारनी की कहानी से जुड़ा एक ताजा अपडेट सामने आया है। खबर है कि शो छोटी सरदारनी में अब जल्द ही दस साल का लीप आने वाला है। अभिनेता अमल शेरावत के किरदार जग्गी का दुखद अंत होगा। अब उनके किरदार को छोटी सरदारनी शो में मृत दिखाया जाएगा। छोटी सरदारनी के लीप के बाद अब परम और करण बड़े हो जाएंगे। साथ ही नए कलाकारों को किरदार निभाने के लिए स्टारकास्ट के रूप में उतारा जाएगा। जबकि जीतो और अमृता के भी बच्चे होंगे। सूत्रों ने बताया है कि शो के कलाकार और क्रू मेंबर्स जल्द ही कश्मीर जाएंगे। यहां छोटी सरदारनी के आगामी एपिसोड्स की शूटिंग होगी। यह भी पता चला है कि अभिनेता निमृत अहलूवालिया और अविनेश रेखी अभी भी शो का हिस्सा रहेंगे।

ऐसी है छोटी सरदारनी की कहानी
यह शो महिला सशक्तीकरण और मुख्य किरदार मेहर के बारे में है। जो अपने बच्चे की सुरक्षा और अधिकारों के लिए लड़ती है। शो में मेहर और उसके पति सरबजीत के बीच की एक अनकही लव स्टोरी भी दिखाई जाती है। मेहर की मां कुलवंत एक मजबूत इरादों वाली महिला हैं, जो मंत्री बनने की इच्छा रखती हैं। अपने गांव की मुखिया होने के नाते वो एक रायशुमारी और रूढ़िवादी महिला है जो अपने परिवार के सदस्यों को नियंत्रित करना पसंद करती है। मां के विपरीत मेहर एक सरल, खुशहाल लड़की है जो अपने आसपास देखभाल और खुशी की बौछार करना पसंद करती है। मेहर के जीवन में उसका लवर मानव भी है। मानव अपना जीवनयापन करने के लिए एक ढाबे में काम करता है। इसके अलावा, मानव आईएएस अधिकारी बनना चाहता है ताकि वो मेहर का हाथ मांग सके। तभी कुलवंत मेहर की शादी सरबजीत के साथ तय कर देती है।

सरबजीत एक अमीर और प्रभावशाली आदमी है। साथ ही एक बेटे बच्चे परम का पिता। धारावाहिक में ट्विस्ट तब आता है जब मेहर शादी से पहले मानव के बच्चे के साथ गर्भवती हो जाती है। कुलवंत, बेटी की गर्भावस्था की सच्चाई जानने के बाद गुस्से में आ जाती है और मानव की बेरहमी से हत्या करवा देती है। मानव की मृत्यु के बाद उसके बच्चे के लिए मेहर न्याय की असली लड़ाई शुरू करती है। अपने बच्चे और अपनी गरिमा के लिए मेहर रूढ़िवादिता के खिलाफ जाएगी और अपने बच्चे के भविष्य की कहानी खुद लिखेगी।

ऐसी है छोटी सरदारनी की स्टारकास्ट

मेहर 
निमृत कौर अहलूवालिया कहानी की मुख्य भूमिका मेहर की भूमिका निभा रही हैं। जो वास्तविक जीवन में 24 साल की है और एक वकील है। मेहर के किरदार को एक सीधी-सादी लड़की के रूप में दिखाया गया है, जो बहुत ही दयालु है और उसकी अपनी नैतिकता है। वह अपनी मर्जी से रहती है और अपनी भावनाओं को व्यक्त करने से नहीं डरती। मेहर को एक सच्ची महिला के रूप में दिखाया गया है, जो कुछ भी नहीं छिपाती है। वह अपने बच्चे के पिता को खो देती है जिसकी वजग से गर्भपात कराने का सोचती है। जब मेहर की मां एक बहुत ही सुलझे हुए व्यक्ति सरबजीत के साथ अपनी शादी तय कर देती है तो मेहर बच्चे के बारे में नहीं छिपाती और अपने पति के साथ ईमानदार रहती है।

परम
सरबजीत के पहले बच्चे परम की भूमिका केविना तक निभा रही हैं। केविना पर्दे पर एक लड़के की भूमिका निभाती हैं। केविना गुजरात से हैं और केवल दो साल की उम्र में ही उन्होंने ऐड्स में काम करना शुरू कर दिया था। इस साल की शुरुआत में वो बॉलीवुड फिल्म भारत में नजर आई थीं। छोटी सरदारनी में परम का जन्म सरबजीत और उनकी पहली पत्नी से हुआ है। सरबजीत की फिर दूसरी शादी के बाद परम के नाना ने उन्हें कानूनी हिरासत में लिया और अदालत में सरबजीत को चुनौती दी थी। हालांकि परम, सरबजीत और मेहर के साथ ही रहते हैं।

मानव 
मानव का किरदार हितेश भारद्वाज ने निभाया है, जिन्होंने अपना टीवी डेब्यू अगर तुम साथ हो के साथ किया था। मानव के किरदार को एक बहुत ही दयालु व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिसे मेहर से प्यार है। मानव एक बहुत ही विनम्र आदमी है जो किसी को भी दुखी देखना पसंद नहीं करता है। शो में हालांकि, वो अकाल मृत्यू का सामना करता है।

कुलवंत के रूप में अनीता राज
गुलबंद का किरदार अनीता राज ने निभाया है। वह मेहर की मां और अपने गांव की सरपंच बनी हैं। उन्हें एक बेहद दबंग मजबूत महिला के रूप में दिखाया गया है। माना जाता है कि वह मानव की असामयिक मृत्यु के लिए जिम्मेदार थीं।

हरलीन कौर
सरबजीत की बहन हरलीन कौर का किरदार टीवी शो में मानसी शर्मा निभा रही हैं। जो कि रॉबिन की पत्नी हैं। मानसी शर्मा एक अभिनेत्री और मॉडल हैं। वो बेगम जान, अमानत और कुछ अन्य बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर