दीया और बाती हम की एक्ट्रेस को स्कूल से दिया गया था निकाल, दीपिका सिंह के पिता हो गए थे कंगाल

Deepika Singh father went bankrupt: टीवी स्टार दीपिका अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। उन्होंने कहा कि उनका बचपन अच्छा था, लेकिन उन्होंने कई उतार-चढ़ाव भी देखे। दीपिका ने बताया कि उनके भाई-बहनों को एक बार स्कूल से अपने बैग के बिना घर वापस भेज दिया गया था।

Diya Aur Baati Hum TV Actress Deepika Singh Recall Time when her father dad went bankrupt-
दीपिका सिंह 
मुख्य बातें
  • दीपिका सिंह ने एक्टिंग वर्ल्ड को एक जैकपॉट के रूप में देखा जाना है।
  • एक दौर ऐसा भी था जब दीपिका के परिवार को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ा था।
  • बस फीस ना भर पाने की वजह से एक्ट्रेस को स्कूल से भेज दिया था।

Deepika Singh Family Bankrupt: दीपिका सिंह को आज भी दीया और बाती हम की एक्ट्रेस से रूप में जाना जाता है। इस शो में काम करने के बाद दीपिका को खूब पॉपुलैरिटी मिली। दीपिका सिंह का कहना है कि एक्टिंग में आने के मुख्य कारणों में से एक ने उन्हें सबसे ज्यादा आकर्षित किया, जो कि इसे एक जैकपॉट के रूप में देखा जाना था। ऐसा इसलिए था क्योंकि दिल्ली में एक जॉइंट फैमिली में पली-बढ़ीं अभिनेत्री ने कई आर्थिक परेशानियों का सामना किया, जब वह बड़ी हो रही थीं।

टीवी स्टार दीपिका अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। उन्होंने कहा कि उनका बचपन अच्छा था, लेकिन उन्होंने कई उतार-चढ़ाव भी देखे। दीपिका ने बताया कि उनके भाई-बहनों को एक बार स्कूल से अपने बैग के बिना घर वापस भेज दिया गया था, क्योंकि उनकी बस फीस समय पर भुगतान नहीं की गई थी।

पढ़ें- गहने बेचकर किया गुजारा और अब कॉल सेंटर में नौकरी कर रही ये एक्ट्रेस

अभिनेत्री दीपिका सिंह ने बताया, 'स्कूल के बाद, मैं अपने पापा के कारखाने में गई, क्योंकि मेरी स्कूल बस पहरगंज में नहीं गई थी। मैं 8वीं क्लास तक एयरफोर्स स्कूल में पढ़ी हुई हूं, फिर मैं एक सरकारी स्कूल में ट्रांसफर हो गई। मैं खुद प्रिंसिपल के पास गई, मैंने मार्क शीट दिखाई, कार्ड की रिपोर्ट दिकाई और अपने दम पर प्रवेश प्राप्त किया था। क्योंकि मेरे पिता नहीं चाहते थे कि मैं स्कूल छोड़ू। लेकिन मैं यह देख रही थी कि हमारी आर्थिक स्थिति के कारण, स्कूल की बस फीस भी नहीं भर पा रहे थे। एयरफोर्स स्कूल में मेरे प्रिंसिपल ने मुझे कहा था कि अगर आपके बस की नहीं है तो इतने बड़े स्कूल में क्यों आते हो। तभी से मुझे लगने लगा कि मैं कुछ इतना बड़ा करना चाहती हूं कि इस स्कूल बाद में पछतावा हो।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@deepikasingh150)

एक्ट्रेस ने यह भी याद किया, 'मैंने कई उतार-चढ़ाव देखे, जिसने मुझे बहुत स्ट्रांग बना दिया। बहुत सारा कर्ज था, मेरे पिता एक तरह के दिवालिया हो गए थे। लेकिन वो फिर भी 2-3 साल सब मैनेज करते रहे। फिर उनका एक्सीडेंट हो गया और वो एक साल के लिए बिस्तर पर थे। जब हम अपने बड़े परिवार के साथ घर पर थे, तो हमे ये सब ज्यागा समझ नहीं आया। लेकिन स्कूल में यह महसूस किया कि जब फीस नहीं गई। मैं उन चीजों को सझम सकती थी। हमें ताना मिलने लगा था। तब एक बार उन्होंने हमारे स्कूल के बैग रखकर, मुझे और मेरी बहन को घर भेज दिया था। उन चीजों ने हमें समझाया कि हमारा समय बदल गया है।'

आपको बता दें, दीपिका ने 2011 में दीया और बाती हम के साथ अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत की थी। जिसमें उन्होंने संध्या बींदणी का रोल निभाया था। बाद में उन्होंने मई 2014 में शो की निर्देशक रोहित राज गोयल के साथ शादी कर ली। दीपिका ने हाल ही में टीटू अंबानी के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की है। इस सोशल ड्रामा फिल्म को उनके पति रोहित द्वारा निर्देशित और लिखी गया। फिल्म में तुषार पांडे भी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर