Janmashtami 2022: छोटे पर्दे पर इन चाइल्ड एक्टर्स ने निभाया है लड्डू गोपाल का किरदार, यहां देखें टीवी के नन्हे कान्हा 

टीवी मसाला
भाग्य लक्ष्मी
Updated Aug 17, 2022 | 22:31 IST

Krishna Janmashtami 2022, Child Artists Who Reprised Lord Krishna On Screen: भारत में जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। जन्माष्टमी के पर्व पर जानें किन चाइल्ड आर्टिस्ट्स ने टीवी पर श्री कृष्ण का किरदार निभाकर लोकप्रियता हासिल की थी।

Krishna Janmashtami 2022, Child Artists Who Played Lord Krishna On TV
Child Artists Who Played Lord Krishna On TV 
मुख्य बातें
  • इस वर्ष 18 और 19 अगस्त को मनाई जाएगी कृष्ण जन्माष्टमी।
  • छोटे पर्दे के कई चाइल्ड आर्टिस्ट ने निभाया है श्री कृष्ण का किरदार।
  • श्री कृष्ण का किरदार निभाकर फेमस हो गए थे यह बच्चे। 

Krishna Janmashtami 2022, Child Artists Who Played Lord Krishna On TV: इस वर्ष भारत में कृष्ण जन्माष्टमी 18 व 19 अगस्त को हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। भगवान विष्णु के आठवें अवतार श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को हुआ था। पूरी दुनिया में श्री कृष्ण की पूजा-आराधना होती है। श्री कृष्ण का किरदार बड़े पर्दे के साथ छोटे पर्दे पर भी दिखाया गया है। ना ही सिर्फ बॉलीवुड और टीवी एक्टर्स, ऐसे कई चाइल्ड आर्टिस्ट्स हैं जिन्होंने श्री कृष्ण की भूमिका निभाकर काफी लोकप्रियता हासिल की थी। जन्माष्टमी के शुभ पर्व पर हम उन सभी चाइल्ड आर्टिस्ट्स की बात करेंगे जिन्होंने श्री कृष्ण का किरदार निभाया है।

Also Read: Janmashtami 2022: ये हैं TV के सबसे पॉपुलर कन्हैया, जिन्हें असल जिंदगी में भगवान कृष्ण मानकर पूजने लगे थे लोग

निर्णय समाधिया 

छोटे पर्दे के मशहूर पौराणिक नाटक में से एक परमावतार श्री कृष्ण है। इस पॉपुलर टीवी सीरियल में निर्णय समाधिया को श्री कृष्ण के अवतार में देखा गया था। बाल गोपाल के किरदार में निर्णय ने हर किसी का दिल जीत लिया था। निर्णय की मां दीपाली ने एक बार कहा था कि जब निर्णय को श्री कृष्ण का किरदार ऑफर किया गया था तब वह ‌इसे मना नहीं कर पाई थीं। 

Also Read: अक्षय कुमार से आमिर खान और आयुष्मान खुराना तक, बड़े पर्दे पर इन एक्टर्स‌ ने निभाया है श्री कृष्ण का किरदार

धृति भाटिया

टीवी सीरियल जय श्री कृष्णा में चाइल्ड आर्टिस्ट धृति भाटिया ने श्री कृष्ण का किरदार निभाया था। धृति ने कान्हा का रोल बखूबी निभाया था, इसी वजह से हर जगह वह लोकप्रिय हो गई थीं। इस टीवी सीरियल में ना ही सिर्फ धृति की एक्टिंग बल्कि उनके आवाज और एक्सप्रेशन को भी बहुत पसंद किया गया था। 

स्वप्निल जोशी

टीवी एक्टर स्वप्निल जोशी को कौन नहीं जानता। जब स्वप्निल जोशी 15 साल के थे तब उन्होंने टीवी सीरियल कृष्णा जो 1993 से 1996 तक टीवी पर आता था, में कृष्ण का किरदार निभाते थे। कृष्ण का किरदार निभाने पर बात करते हुए एक बार स्वप्निल ने कहा था कि कृष्ण का किरदार निभाकर वह बेहद खुश हैं। इस टीवी शो की वजह से स्वप्निल लाइमलाइट में आ गए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर