KBC 11: कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख जीतने वालीं उषा यादव का सपना हुआ पूरा, मिली असिस्टेंट टीचर की नौकरी

Kaun Banega Crorepati 11 Usha Yadav: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 की कंटेस्टेंट उषा यादव की मेहनत रंग लाईं। 25 लाख रुपए जीतने के बाद अब उनका यूपी असिस्टेंट टीचर में सिलेक्शन हो गया है।

Usha Yadav
Usha Yadav 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीतने वालीं उषा यादव का सपना सच हो गया है।
  • उषा का यूपी असिस्टेंट टीचर में सिलेक्शन हो गया है।
  • केबीसी में भी उषा यादव ने बताया था कि वह एक टीचर बनना चाहती हैं।

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन की कंटेस्टेंट उषा यादव का सपना पूरा हो गया है। उषा जल्द ही यूपी सरकार में स्कूल टीचर बनने वाली हैं। उषा उन 69 हजार कैंडिडेट्स में से एक हैं, जिन्होंने असिस्टेंट टीचर की भर्ती परीक्षा को पास किया है।

प्रयागराज की रहने वालीं उषा यादव ने केबीसी 11 में 25 लाख रुपए की धनराशि जीती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उषा यादव को इस परीक्षी में 123 मार्क्स मिले हैं। उनके पति पहले सी प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं। उषा की दो साल की बेटी है। 
 
IANS से बातचीत में उषा ने बताया था कि- 'मैं हमेशा से ही टीचर बनना चाहती थी। इसके लिए मैंने शादी के बाद भी अपनी पढ़ाई जारी रखी थी। अब जाकर मेरा सपना पूरा हुआ है। मैं इंतजार कर रही हूं कि कब मैं काम शुरू करुं।'

शो में थीं नर्वस 
उषा ने केबीसी को याद करते हुए बताया कि वह शो में काफी नर्वस थीं। हालांकि, अमिताभ बच्चन को पता लग गया था कि वह नर्वस हैं। ऐसे में उन्होंने प्रयागराज के बारे में बात कर उन्हें काफी सहज कर दिया था।

शो के बाद मिली लाइमलाइट पर उषा ने कहा था कि 10 से 15 दिन उन्हें काफी लोगों ने पहचाना। हालांकि, इसके बाद सब नॉर्मल हो गया। आपको बता दें कि इलाहबाद हाइकोर्ट की लखनऊ बेंच ने फिलहाल असिस्टेंट टीचर की भर्ती पर रोक लगा दी है। 

काउंसलिंग पर लगी रोक 
न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया पर रोक होने के बाद तीन जून से शुरू होने वाली काउंसलिंग भी रुक गई है। काउंसिलिंग कराने आए अभ्यर्थियों से उनके साइन लेकर वापस जाने को कह दिया गया।

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग की आंसर की में खामिया है। विभाग ने जो आंसर की जारी की है, उसमें उन सवालों के उत्तर कुछ और थे, जबकि एनसीईआरटी की किताबों में कुछ और दिया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर