KBC 12 17 Nov 2020: आईपीएस मोहिता शर्मा बनी इस सीजन की दूसरी करोड़पति, ये था सात करोड़ रुपए का सवाल

Kaun Banega Crorepati 17 November 2020: कौन बनेगा करोड़पति 12 को दूसरी करोड़पति मिल गई है। मोहिता शर्मा ने सात करोड़ रुपए के सवाल में गेम क्विट कर दिया। जानिए क्या था सही जवाब...

Kaun Banega Crorepati 12
Kaun Banega Crorepati 12 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति 12 में आज आईपीएस मोहिता शर्मा ने एक करोड़ रुपए जीत लिए।
  • मोहिता शर्मा ने सात करोड़ रुपए के सवाल में गेम क्विट कर दिया।
  • एक करोड़ रुपए के सवाल में मोहिता ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल किया।

मुंबई.  कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 को दूसरी करोड़पति मिल गई हैं। आईपीएस मोहिता शर्मा ने एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब दे दिया। हालांकि, सात करोड़ रुपए के सवाल में उन्होंने गेम क्विट कर दिया।

मोहिता शर्मा से सात करोड़ रुपए का सवाल था- बंबई में वाडिया समूह द्वारा निर्मित इनमें से किस जगह को 1817 में लॉन्च किया गया था, जो ब्रिटेन का सबसे पुराना युद्धपोत है? 

मोहिता के चार ऑप्शन थे- a. एचएमएस मिंडेन b.एचएमएस कॉर्नवॉलिस c.एचएमएस त्रिंकोमली d. एचएमएस मिनी। इस सवाल का सही जवाब था c एचएमएस त्रिंकोमली। त्रिंकोमली श्रीलंका का एक शहर है।

launched in 1817 Wadia group

ये था एक करोड़ रुपए का सवाल 
मोहिता शर्मा से एक करोड़ रुपए का सवाल था- इनमें से कौन सा विस्फोटक 1898 में जर्मन केमिस्ट जॉर्ज फ्राइडरिच हेन्निंग ने पेटेंट कराया था, जो दूसरे विश्व युद्ध में पहली बार इस्तेमाल हुआ। 

मोहिता के चार ऑप्शन थे- a. HMX b.RDX c.TNT d.PETN. मोहिता ने इस सवाल के लिए आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसका सही जवाब था आरडीएक्स। 

1 Crore KBC

आईपीएस ऑफिसर हैं मोहिता 
मोहिता शर्मा 2017 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। वह फिलहाल जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं। मोहिता मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा की रहने वाली है। उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई की है। 

मोहिता के पिता दिल्‍ली में मारुति कंपनी में जॉब करते थे। वहीं, उनकी मां हाउसवाइफ हैं। मोहिता ने आईएफएस अफसर रुशल गर्ग से शादी की है। सोमवार का एपिसोड खत्म होने तक मोहिता ने 1 लाख 60 हजार रुपए जीत लिए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर