KBC 12: सही जवाब जानने के बावजूद 50 लाख रुपए नहीं जीत पाईं रूना साहा, अमिताभ बच्चन भी हो गए दुखी

Kaun Banega Crorepati 14 16 October 2020: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के आज के एपिसोड में रूना साहा हॉटसीट पर बैठी थीं। रूना 25 लाख रुपए जीती। जानिए क्या था 50 लाख का सवाल...

Runa Saha, Amitabh Bachchan
Runa Saha, Amitabh Bachchan 
मुख्य बातें
  • कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में रूना साहा हॉटसीट पर बैठी थीं।
  • रूना साहा बिना फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेले हॉटसीट पर बैठी थी।
  • रूना 25 लाख रुपए जीते। 50 लाख रुपए के सवाल का सही जवाब जानने के बावजूद गेम क्विट कर दिया।

मुंबई. कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 के शुक्रवार के एपिसोड में कोलकाता की रूना साहा हॉटसीट पर बैठी थीं। बिना फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेले ही हॉटसीट तक पहुंची रूना ने 25 लाख रुपए की रकम जीती। 50 लाख रुपए का सवाल किताब से जुड़ा था। 

रूना साहा से अमिताभ बच्चन ने 50 लाख रुपए का सवाल पूछा- 'किसने किताब "Stray Feathers: A Journal of Ornithology for India and its Dependencies," लिखी थी।' 

सवाल का सही जवाब एलन ऑक्टेवियन ह्यूम था। क्विट करने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे पूछा कि वह क्या ऑप्शन चुनती तो उन्होंने सही ऑप्शन को चुना। इसके बाद रूना के साथ-साथ अमिताभ बच्चन भी काफी मायूस हो गए।

Meet our contestant RUNA SAHA tonight at 9 pm in KBC12 only on Sony TV – Kaun Banega Crorepati Registration Information

ऐसे पहुंची हॉटसीट पर 
25 लाख रुपए का सवाल था विक्रम साराभाई जब कैंब्रिज विश्वविद्यालय में पढने जा रहे थे तब किस नोबल पुरस्कर विजेता ने सिफारिश का खत लिखा था। इसका जवाब था रबीन्द्रनाथ टैगोर। रूना साहा को हॉटसीट पर बैठने का मौका किस्मत से मिला था।

केबीसी के पिछले 11 सीजन में 10 खिलाड़ी फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट खेलते थे। हालांकि, कोरोना के कारण इसकी संख्या 10 से घटकर आठ हो गई है।सीजन 12 में ये हफ्ता खत्म होने के साथ ही आठों कंटेस्टेंट्स का सफर खत्म हो गया। ऐसे में रूना साहा को बिना फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट खेलें सीधा हॉट सीट पर बैठ गईं। 

Kaun Banega Crorepati 12: Host Amitabh Bachchan admits to doing 'jhaadu pocha' at home during the lockdown - Times of India

हाउसवाइफ हैं रूना
43 साल की  रूना एक बिजनेसवुमन हैं। इससे पहले वह हाउसवाइफ थी। रूना के पति ने उनसे कहा था अगर वह कही पैसे डोनेट करना चाहती हैं तो उन्हें अपना खुद का बिजनेस शुरू करना होगा। इसके बाद वह साड़ियां बेचने लगी थीं।

रूना की 20 साल की एक बेटी भी हैं। उन्होंने बताया कि उनकी बेहद कम उम्र में शादी हो गई थी। रूना को जब हॉटसीट पर नहीं बुलाया तो वह रोने लगी थीं। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें  हॉटसीट पर बैठने के लिए अमिताभ बच्चन ने आमंत्रित किया। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर