TV serials title songs: लेफ्ट राइट लेफ्ट से रीमिक्स तक, देखें कुछ फेमस टीवी सीरियल्स के पॉपुलर टाइटल ट्रैक्स

टीवी मसाला
Updated Dec 11, 2019 | 22:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

TV serials title songs: अब भले ही किसी टाइटल सॉन्ग के बिना सीधे ही सीरियल की शुरुआत हो जाए, लेकिन एक वक्त ऐसा था जब हर सीरियल एक खास गाने से शुरू होता था। इन सीरियल्स के टाइटल सॉन्ग्स हम आज भी नहीं भूले हैं।

TV serials title songs: लेफ्ट राइट लेफ्ट से रीमिक्स तक, देखें कुछ पुराने टीवी सीरियल्स के पॉपुलर टाइटल सॉन्ग्स
TV serials title songs: कुछ पुराने टीवी सीरियल्स के पॉपुलर टाइटल सॉन्ग्स 
मुख्य बातें
  • देखें, पुराने टीवी सीरियल्स के टाइटल सॉन्ग
  • ये गाने इन सीरियल्स की पहचान होते थे
  • ये टाइटल सॉन्ग्स के लिरिक्स आज भी आपको याद होंगे

पिछले कुछ सालों में टीवी की दुनिया में जबरदस्त बदलाव हुए हैं। अब जहां आप टीवी शोज को ऑनलाइन भी देख सकते हैं, वहीं पहले इन्हें बस टीवी पर ही देखा जा सकता था। तभी तो अपने फेवरेट सीरियल का वक्त होते ही हम सब अपने-अपने टीवी से चिपक जाते थे। पहले के शोज भी काफी अलग होते थे और इनकी एक सबसे खास बात इनका टाइटल सॉन्ग या थीम सॉन्ग था।

अब जहां सीरियल की शुरुआत बिना किसी टाइटल सॉन्ग के होती है, वहीं पहले हर रोज सीरियल से पहले एक गाना आया करता था। ये गाना सीरियल की थीम को बयां करता था। फिल्मी गानों की तरह सीरियल के इन टाइगल ट्रेक्स को लेकर भी जबरदस्त दीवानगी थी। हम आज आपको दिखाते हैं पहले के कुछ ऐसे ही शोज के पॉपुलर टाइटल सॉन्ग्स:

लेफ्ट राइट लेफ्ट
राजीव खंडेलवाल के इस शो में मिलिट्री लाइफ को दिखाया गया था। इस शो ने कई यंग एक्टर्स को मौका दिया। अर्जुन बिजलानी और हरशद चोपड़ा इसी के जरिए पॉपुलर हुए थे। इसका टाइटल ट्रेक बहुत एनर्जेटिक था और ये यूथ पर आधारित था। आज भी इसे सुनकर आप भी साथ में गुनगुनाने लगेंगे।

लव स्टोरी
अनुराग बसु का ये सीरियल उन दिनों यंगस्टर के बीच छाया हुआ था। खास बात ये है कि सिर्फ इसका टाइटल सॉन्ग ही नहीं, बल्कि सीरियल के बीच में आने वाले गानों ने भी लोगों को दीवाना बना दिया था। लोगों की प्ले लिस्ट में इस सीरियल का रोमांटिक गाना जरूर रहता था।

कैसा ये प्यार है
रॉकस्टार की इस लव स्टोरी को दर्शकों को अपना दीवाना बना दिया था। इकबाल खान का स्टाइलिश अंदाज उन दिनों सबके सिर चढ़कर बोलता था। कैसा ये प्यार है का टाइटल सॉन्ग भी इसी तरह बेहद दिलकश था। जिसे सुनकर आपको भी भूली बिसरी कोई लव स्टोरी तो जरूर याद आ जाएगी।

दिल मिल गए
भले ही आपको अस्पताल और डॉक्टर्स के पास जाना पसंद न हो, लेकिन इस शो से आप दूरी नहीं बना सकते। डॉक्टर रिद्दीमा और अरमान ने इसमें सबका दिल जीता था और साथ ही शो के टाइटल ट्रेक ने भी। 'हम तो चले थे दोस्त बनके, जाने कहां दिल मिल गए' आपको अपनी फ्रेंडली लव-स्टोरी की याद दिलाएंगे।

रीमिक्स
कॉलेज लाइफ पर आधारित इस शो को बहुत पसंद किया गया था। रीमिक्स अपने जमाने का कूल शो माना जाता था। इसका टाइटल ट्रेक आज भी लोगों के जहन में ताजा है। गाने के शुरुआत में आने वाले रैप को तब सब याद करने की कोशिश करते थे।

इन फेमस सीरियल्स के पॉपुलर गाने सुनकर आपके जहन में भी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। आज भी आप इन टाइटल ट्रैक्स को सुनकर इनके साथ लिपसिंक कर रहे होंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर