Mahabharat Throwback: जब नीतिश भारद्वाज से पूछा गया- उन्‍हें कृष्‍ण क्‍यों बनाया जाए? दिया था ये शानदार जवाब

एक्‍टर नीतिश भारद्वाज ने महाभारत धारावाहिक में श्रीकृष्‍ण का किरदार निभाया था। आपको बता दें कि ऑडिशन के दौरान उनसे पूछा गया था कि आपको कृष्ण के लिए क्यों चुना गया। इसका जवाब नीतिश ने बेहद शानदार दिया था।

Nitish Bhardwaj
Nitish Bhardwaj 

Mahabharat Throwback Nitish Bhardwaj: जाने माने एक्‍टर नीतिश भारद्वाज ने महाभारत धारावाहिक में श्रीकृष्‍ण का किरदार निभाया था। इसका जवाब नीतिश ने बेहद शानदार दिया था। महाभारत में कृष्ण के लिए 55 स्टार्स ने ऑडिशन दिया था जिसमें से नीतिश भारद्वाज भी एक थे। आपको बता दें कि ऑडिशन के दौरान उनसे पूछा गया था कि आपको कृष्ण के लिए क्यों चुना गया। नीतिश भारद्वाज ने जवाब दिया- मेरे बोलने से पहले मेरी आंखें बोलती है। उनके इस जवाब ने ऑडिशन ले रहे दिग्‍गजों को प्रभावित किया क्‍योंकि भगवान कृष्‍ण की आंखें ही जो उनके पहले बोलती हैं। 

बता दें कि महाभारत और रामायण जैसे धारावाहिक इन दिनों चर्चा में हैं। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन की स्थिति है और ऐसे में सोशल मीडिया पर फैंस ने इन धारावाहिकों के पुन: प्रसारण की मांग सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से की थी। मंत्रालय ने इस मांग को स्‍वीकार करते हुए धारावाहिकों का प्रसारण शुरू कर दिया। जैसे ही यह धारावाहिक शुरू हुए तो इनमें किरदार निभाने वाले कलाकार चर्चा में आ गए।

मिला था विदुर का रोल
नीतीश भारद्वाज बताते हैं, 'मुझे विदुर को रोल के लिए कास्ट किया गया था लेकिन अचानक ही किसी और को मेरी जगह वो किरदार दे दिया गया। मैं  रवि चोपड़ा को जानता था और हमने कुछ फिल्मों में साथ काम किया हुआ था। जब मैंने जाकर उनसे इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि आप सिर्फ 23-24 साल के हैं और विदुर का रोल कुछ एपिसोड के बाद उम्रदराज शख्स का हो जाएगा इसलिए वो आपको सूट नहीं करेगा।' 

अभिमन्‍यु बनना चाहते थे
नीतीश भारद्वाज के पास इसके बाद कोई काम नहीं था। बाद में उनको नकुल के रोल का ऑफर आया लेकिन नीतीश ने ये कहकर मना कर दिया कि उनको अभिमन्यु का किरदार चाहिए। कुछ टाइम बाद ही नीतीश भारद्वाज को श्रीकृष्ण के रोल का ऑफर मिला लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। नीतीश का मानना था कि कृष्ण के कैरेक्टर के लिए एक्सपीरियंस पर्सन की जरूरत है। इतना महान किरदार उनके जैसे नए लड़के को कैसे दिया जा सकता है? 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर