30 साल बाद इंडस्ट्री को छोड़ नुपूर अलंकार बनीं संन्यासी, एक्ट्रेस ने मां के निधन के बाद 3 महीने तक रखा था मौन व्रत

Actress Nupur Alankar Quit Showbiz takes Sanyaas : टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने संन्यासी जीवन अपना लिया है। एक्ट्रेस ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया की वो शोबिज को अलविदा कह चुकी हैं। पिछले 30 सालों से इंडस्ट्री में सक्रिय रही हैं नुपूर। एक्ट्रेस ने कई शोज और फिल्मों में काम किया है।

nupur alankar
nupur alankar  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • टीवी एक्ट्रेस नूपुर अलंकार बनीं संन्यासी
  • एक्ट्रेस कई पॉपुलर टीवी शोज और फिल्मों में नजर आ चुकी हैं
  • नूपुर ने बताया कि वो आधायत्म को पाने के लिए हिमालय में जा रही हैं

Actress Nupur Alankar Quit Showbiz takes Sanyaas : टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस नूपुर अलंकार ने शोबिज को अलविदा कहकर संन्यासी जीवन को अपना लिया है। एक्ट्रेस पिछले 30 सालों से टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। नुपर CINTAA की भी सदस्य रह चुकी हैं। एक्ट्रेस ने शक्तिमान, स्वारागिनी, बाबा ऐसो वर ढूंढो, अधूरी कहानी हमारी, ना बोले तुम न मैंने कुछ कहा, फुलवा जैसे कई शोज में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस राजा जी, सांवरिया और सोनाली केबल जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने इस साल फरवरी महीने में शोबिज को अलविदा कहकर संन्यासी बनने का फैसला लिया।

साल 2020 में नूपुर अलंकार सुर्खियों में आई थीं। लॉकडाउन में जब नुपूर की मां बीमार हुई तो उन्होंने लोगों से आर्थिक मदद मांगी। एक्ट्रेस को क्राउड फंडिंग के जरिए मदद मिली, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद एक्ट्रेस अपनी मां को नहीं बचा पाई और उनकी मृत्यु हो गई। मां के निधन से नूपुर पूरी तरह से टूट चुकी थी। एक्ट्रेस ने बताया कि मां के निधन के बाद मैंने तीन महीने तक मौन व्रत रखा था। मेरे लिए ये सब बिल्कुल भी आसान नहीं था।

मां के निधन से टूट चुकी थीं नूपुर अलंकार

एक्ट्रेस ने कहा इस घटना के बाद मेरे जीवन में कुछ नहीं बचा और मुझे किसी भी चीज को खोने का डर नहीं रहा। जब मैं शोबिज का हिस्सा थी, तो हमेशा पॉपुलैरिटी और सफलता को लेकर चिंता में रहती थी। आज मुझे किसी बात की चिंता नहीं है, मैं शांति में जीवन जी रही हूं। मैं जमीन पर सोती हूं और एक टाइम का खाना खाती हूं।

नूपुर ने कहा मेरे हमेशा से आधात्यम के प्रति मेरे झुकाव रहा है। आधायत्म और योगा ने मेरी जीवन को बहुत प्रभावित किया। इसके अलावा मेरे गुरु शंभू शरण झा ने मुझे एक नई दिशा दी है। एक्ट्रेस ने बताया वो अभी मंदिरों के दर्शन और हिमालय में जा रही है, ताकि वो जरूरतमंद लोगों की मदद कर सके।

ये भी पढ़ें - Cutt Putlli Trailer Out: अक्षय कुमार की फिल्म 'कठपुतली' का ट्रेलर रिलीज, रोंगटे खड़े कर देगी सीरियल किलर की ये कहानी

नूपुर ने बताया कि सन्यांसी जीवन चुनने से पहले मैंने अपने पति अंलकार श्रीवास्तव से भी बात की थी। उन्होंने मेरे फैसले का सम्मान किया। नुपूर से साल 2002 में अलंकार श्रीवास्तव से शादी की थी।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर