12 साल बाद छोड़ी CRPF की नौकरी, एक फोन कॉल ने बदल दी बालिका वधू के एक्टर Rudra Kaushish की जिंदगी

TV Actor Rudra Kaushish interview: अभिनेता बनने से पहले रुद्र कौशिश सीआरपीएफ में नौकरी करते थे। एक वक्त ऐसा आया जब उन्होंने तय किया कि वो रेग्युलर 9 से 5 की नौकरी नहीं कर सकते...

Teri Laadli Main Actor Rudra Kaushish left CRPF Job And Become TV Star Know His success story
रुद्र कौशिश। 
मुख्य बातें
  • रुद्र कौशिश अब तक कई जाने माने टीवी शोज का हिस्सा रहे हैं।
  • इन दिनों रुद्र टीवी सीरियल तेरी लाडली मैं नजर आ रहे हैं।
  • अभिनेता बनने से पहले रुद्र कौशिश सीआरपीएफ में नौकरी करते थे।

रुद्र कौशिश टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। पिछले एक दशक से अधिक समय से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रहे रुद्र कौशिश अब तक कई जाने माने टीवी शोज का हिस्सा रहे हैं। 'कुल्फी कुमार बाजेबाला', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और 'बालिका वधू' जैसे टीवी शोज का हिस्सा रहे रुद्र कौशिश इन दिनों सीरियल तेरी लाडली मैं नजर आ रहे हैं। शो तेरी लाडली मैं रुद्र एक लड़की के पिता प्रताप का रोल निभा रहे हैं। जो कि पैसे वाला बिजनेसमैन हैं। आने वाले टाइम में रुद्र कौशिश के किरदार में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। हाल ही में रुद्र कौशिश ने हमसे खास बातचीत की और अपने एक्टिंग करियर में बारे में कई दिलचस्प बातें शेयर की।

अभिनेता होने के साथ-साथ रुद्र कौशिश अब प्रोड्यूसर भी बन चुके हैं। वैसे रुद्र के एक्टर बनने का सफर इतना आसान नहीं था। क्योंकि रुद्र कौशिश ने खुद कभी अभिनेता बनने का सपना नहीं देखा था। अभिनेता-निर्माता रुद्र कौशिश ने मनोरंजन इंडस्ट्री में काम करने से पहले 12 सालों तक सीआरपीएफ में नौकरी की है। लेकिन एक वक्त ऐसा जब रुद्र कौशिश ने तय किया कि वो रेग्युलर 9 से 5 की नौकरी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने तय किया कि वो अब बिजनेस शुरू करेंगे। साथ ही बैक इंजरी की समस्या और कुछ हेल्थ इश्यूज के कारण उनको नौकरी छोड़नी पड़ी।

पुलिस वाले का मिला था पहला रोल
रुद्र कौशिश ने पहली बार एक पंजाबी फिल्म में काम किया था। उनके एक दोस्त फिल्म बना रहे थे जिन्होंने उनको फोन करके एक रोल ऑफर किया था। ये रोल पुलिसवाले का था और उनके दोस्त ने हाइट-हेल्थ देखकर इस किरादर का ऑफर दिया था। रुद्र कौशिश ने हामी भर दी और मुंबई जाकर पहली बार शूटिंग की।

बाद में रुद्र मुंबई में ही शिफ्ट हो गए। यहीं से पोर्टफोलियो बनवाकर और अभिनेताओं को देखकर-देखकर रुद्र कौशिश ने एक्टिंग सीखना शुरू की। रुद्र कौशिश बताते हैं, 'हाइट-बॉडी ठीक होने की वजह से एक, दो दिन के रोल मिल जाते थे। मैंने सेट पर बैठ बैठ कर लोगों को देखते हुए एक्टिंग सीखी और किस्मत अच्छी थी कि मुझे ऑफर्स मिलते गए। इसी तरह से मैं भगवान के आशीर्वाद से अभिनेता बन गया।'

कोरोना की वजह से बदले शूटिंग नियम
जैसा कि कोरोना काल के बाद शूटिंग में काफी बदलाव आए हैं। रुद्र कौशिश ने बताया कि शूटिंग सेट पर नो मास्क और नो एंट्री का सख्त नियम है। सेट पर अभी भी लिमिटेड लोग काम कर रहे हैं। टेम्प्रेचर लगातार चैक होता है, शुरुआत में काफी मुश्किलें हुईं लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो गई हैं। लॉकडाउन में काफी शोज बंद हुए और तभी चैनल ने डिसाइड किया दादी अम्मा मान जाओ बंद होगा। अचानक से सीरियल का बंद होना परेशानी भरा तो था लेकिन फिर नया शो किस्मत से मिल गया।'

6 महीने बिताया फुल फैमिली टाइम
1995 में होमटाउन छोड़ने के बाद पहली बार रुद्र कौशिश की लाइफ में ऐसा वक्त आया कि उन्होंने लंबा फैमिली टाइम बिताया। 6 महीने लॉकडाउन में पहली बार वो अपने परिवार के साथ होमटाउन में रहे। ये उनके लिए गोल्डन पीरियड था। क्योंकि शूटिंग की वजह से उनको अपनी फैमिली के साथ लंबा वक्त बिताने के लिए नहीं मिलता है। ऐसे में रुद्र कौशिश ने लॉकडाउन का भरपूर फायदा उठाया।बता दें, रुद्र कौशिश की पत्नी गवर्नमेंट एम्पलाई हैं। कपल का एक बेटा है जो कि आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर