Longest Running TV Shows: ये हैं टीवी के 5 सबसे लंबे चलने वाले शोज, तारक मेहता से बस इतना ही पीछे है ये रिश्ता....

टेलिविजन पर कई टीवी सीरियल ऐसे हैं जिन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिला और वो कई सालों से टीवी पर प्रसारित हो रहे हैं और आज भी दर्शक उन्हें पसंद कर रहे हैं। जानें टीवी पर लंबे समय से चले आ रहे य पांच टीवी शो।

Longest Running Indian TV Shows
Longest Running Indian TV Shows  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • टीवी पर लंबे समय से चले आ रह हैं ये पांच शो।
  • तारक मेहता हा उल्टा चश्मा साल 2008 में हुआ था शुरू।
  • साल 2014 में हुई थी टीवी शो कुमकुम भाग्य की शुरुआत।

कोरोना काल ने एंटरटेनमेंट जगत को बहुत बदल दिया है। जहां बॉलीवुड सितारों को ओटीटी प्लैटफॉर्म का सहारा लेना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ टीवी की दुनिया में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं आया। कई शोज की शुरुआत कई साल पहले हुई थी, लेकिन आज भी उन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिल रहा है। देखें टीवी के सबसे लंबे समय से चले आ रहे 5 शोज के बारे में। 

1. तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से अब तक) -

सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने 3,500 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके गैग्स फ्लैगिंग के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं। प्रतिष्ठित धारावाहिक एक लोकप्रिय पारिवारिक कॉमेडी है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है। यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम 'दुनिया ने ऊंधा चश्मा' पर आधारित है। इसके शुरुआती कलाकारों में जेठालाल के रूप में दिलीप जोशी, दया जेठालाल गड़ा के रूप में दिशा वकानी, जिन्हें दया बेन के नाम से जाना जाता है, और शैलेश लोढ़ा ने शो के कथाकार तारक मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने हाल ही में छोड़ दिया। हाल ही में शो के 3500 एपिसोड पूरे हुए हैं।

Also Read: वाइफ के कारण सुधांशु पांडे को मिला था बड़ा मौका, फिल्मी कहानी से कम नहीं है 'वनराज' की लव स्टोरी

2. ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से अब तक) -

लंबे समय से चल रहा यह शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बना रहा है, पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में थे। अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी में चला गया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं, यहां तक कि नायरा और कार्तिक (शिवांगी और मोहसिन) की प्रसिद्ध जोड़ी ने डेली सोप को अलविदा कह दिया। शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और निर्माता राजन शाही ने साझा किया कि दर्शकों की रुचि को इतने लंबे समय तक जीवित रखना कितना कठिन है।

3. कुमकुम भाग्य (15 अप्रैल 2014 से अब तक) -

जेन ऑस्टेन के पुराने उपन्यास 'सेंस एंड सेंसिबिलिटी' पर आधारित एकता आर कपूर की 'कुमकुम भाग्य', 2014 से 2021 तक सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया के साथ मुख्य भूमिका के रूप में शुरू हुई। आज, कहानी मुग्धा के साथ अगली पीढ़ी तक चली गई है। चापेकर और कृष्णा कौल मुख्य भूमिकाओं में हैं।

4. भाभी जी घर पर हैं! (2 मार्च 2015 से अब तक)-

इस शो 'भाभी जी घर पर हैं' ने अपने मजाकिया और मनोरंजक कथानक के साथ दर्शकों की मजेदार हड्डी को गुदगुदाया है, जो दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमता है, जो पड़ोसी हैं। मिश्र और तिवारी, दोनों पति एक-दूसरे की पत्नियों के प्रति आकर्षित थे। और वे पड़ोसी के जीवनसाथी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। एडिट कक प्रोडक्शंस के बैनर तले बिनाफर कोहली द्वारा निर्मित, इसका प्रीमियर 2 मार्च, 2015 को हुआ और इसने 1,854 एपिसोड पूरे कर लिए। कहानी के साथ-साथ इसके पात्र विभूति नारायण मिश्रा के रूप में आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी के रूप में रोहिताश गौड़, अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे और अनीता विभूति नारायण मिश्रा के रूप में सौम्या टंडन प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं।

5. कुंडली भाग्य (12 जुलाई 2017 से अब तक) - 

'कुमकुम भाग्य' की सफलता के बाद, इसकी स्पिन-ऑफ श्रृंखला, 'कुंडली भाग्य' ने 1,286 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके कलाकारों में श्रद्धा आर्य, मनित जौरा, रूही चतुवेर्दी, संजय गगनानी और शक्ति अरोड़ा को टेलीविजन ब्रह्मांड के सितारों में बदल दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर