ABV Medical College OPD: फरीदाबाद के लोगों की दूर होगी परेशानी, अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज में ओपीडी शुरू

Atal Bihari Vajpayee Medical College OPD: बल्लभगढ़ के छायंसा में मौजूद अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञ डॉक्टरों की ओपीडी शुरू की गई है। ओपीडी शुरू होने से ग्रामीण, गरीब और जरूरतमंद लोगों को सस्ता इलाज करवाने में मदद मिलेगी। साथ ही निजी अस्पताल के भारी खर्च से इन मरीजों को राहत मिलेगी।

Atal Bihari Vajpayee Medical College OPD
10 विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ ओपीडी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञ डॉक्टरों की ओपीडी शुरू
  • ग्रामीण, गरीब और जरूरतमंद लोगों को मिलेगा सस्ता इलाज
  • ओपीडी खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर के एक बजे तक

ABV Medical College OPD: फरीदाबाद में गरीब, ग्रामीण और जरूरतमंद  लोगों के लिए खुशखबरी है। बल्लभगढ़ के छायंसा में मौजूद अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में विशेषज्ञ डॉक्टरों का ओपीडी शुरू किया गया है। जहां अलग-अलग बीमारी के विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों की जांच कर सकेंगे। ओपीडी शुरू होने से ग्रामीण, गरीब और जरूरतमंद लोगों को सस्ता इलाज करवाने में मदद मिलेगी। साथ ही निजी अस्पताल के भारी खर्च से इन मरीजों को राहत मिलेगी।

हाल ही में अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में इस ओपीडी का शुभारम्भ कॉलेज के निदेशक डॉ. गौतम गोले ने किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा है कि मरीज को कॉलेज में आने के बाद किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए सभी डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार रहेगा। 

आसपास मौजूद गांव के लोगों के बीच प्रचार

डॉ. गौतम गोले ने आगे कहा कि ओपीडी में अभी फिलहाल कुछ सुविधाएं कम हैं, लेकिन मरीजों की अपने स्तर पर बेहतर तरीके से जांच की जाएगी और उनहें दवाई दी जाएगी, ताकि वह वक्त से पहले अपनी बीमारी को ठीक कर सके। निदेशक का मानना है कि आसपास मौजूद गांव के लोगों के बीच प्रचार की कमी है। ऐसे में उन्होंने गांवों के पूर्व सरपंच और पंच से लोगों को ओपीडी खुलने की जानकारी साझा करने की गुजारिश की है। 

इन बीमारियों का मिलेगा इलाज

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज में ओपीडी खुलने का समय सुबह 9 बजे से दोपहर के एक बजे तक का रहेगा। कॉलेज की इस ओपीडी टीबी, ईएनटी, त्वचा, स्त्री, दंत, हड्डी, नेत्र रोग, छाती संक्रमण और मनोरोग विशेषज्ञ संबंधी डॉक्टर मौजूद रहेंगे। यह ओपीडी सेवा चालू होने के बाद यमुना के आसपास मौजूद करीब 20 गांवों के मरीजों को इसका फायदा होगा। अब तक यहां के लोगों को अपने इलाज के लिए दयालपुर के पीएचसी, मोहना के पीएचसी, बल्लभगढ़ के सरकारी अस्पताल और बी.के अस्पताल जाना पड़ता था, जोकि काफी दूर है।

अगली खबर