Faridabad Crime: फरीदाबाद में बड़ा फर्जीवाड़ा, विधायक से लेकर अधिकारियों की फर्जी मुहर से बना रहे थे दस्तावेज

Faridabad Crime News: जिले के भतौला इलाके में चल रहे एक सीएससी में फर्जीवाड़े का बड़ा मामला सामने आया है। यहां पर अधिकारियों, विधायकों व पार्षद की फर्जी मुहर लगाकर लोगों के आधार, पैन कार्ड व श्रम कार्ड जैसे दस्तावेज तैयार किए जा रहे थे। सीएम फ्लाइंग की टीम ने यहां से एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार करने के साथ जिले के दो विधायक, 5 पार्षद व तीन अधिकारियों की फर्जी मुहर बरामद की।

fake documents
सीएएसी सेंटर पर फर्जी कागजात तैयार करने के मामले का पर्दाफाश   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सीएससी में अधिकारियों व विधायकों की फर्जी मुहर लगाकर तैयार हो रहे थे कागजात
  • सीएससी संचालक मोटे पैसे लेकर बनाता था आधार, पैन कार्ड व श्रम कार्ड जैसे दस्तावेज
  • सीएम फ्लाइंग ने बरामद किए दो विधायक, 5 पार्षद व तीन अधिकारियों की फर्जी मुहर

Faridabad Crime News: फरीदाबाद के भतौला में फर्जीवाड़े का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है। यहां तिगांव रोड पर स्थित करण देव काम्प्लेक्स में चल रहे कामन सर्विस सेंटर (सीएससी) में अधिकारियों, विधायकों व पार्षद की फर्जी मुहर लगाकर लोगों के आधार, पैन कार्ड व श्रम कार्ड जैसे दस्तावेज तैयार किए जा रहे थे। यह खुलासा तब हुआ, जब गुप्‍त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने इस सीएमसी पर छापा मारा। टीम ने यहां से जिले के दो विधायक, 5 पार्षद व तीन अधिकारियों की फर्जी मुहर बरामद की।

इस फर्जीवाड़े के आरोप में सीएससी से एक युवक तुषार को हिरासत में लेकर पूछताछ के लिए स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया। स्थानीय पुलिस ने आरोपी के खिलाफ फर्जीवाड़े का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, कहीं इसमें किसी सरकारी महकम की तो मिलीभगत नहीं है।

कई माह से चल रहा था फर्जीवाड़ा

पूरे मामले की जानकारी देते हुए सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजेश कुमार चेची ने कहा कि, सूचना मिली थी कि राजा गार्डन निवासी गुलाब सिंह तिगांव रोड पर सीएससी चलाता है। यहां पर उसके द्वारा विधायकों, पार्षद व अधिकारियों की फर्जी मुहर लगाकर फर्जी तरीके से आधार कार्ड, पैन कार्ड व श्रम कार्ड तैयार किए जाते हैं। इसकी एवज में वह लोगों से मोटे पैसे वसूलता था। सूचना के आधार पर जब सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापा मारा तो सेंटर संचालक मौके से फरार हो गया। यहां पर कार्य करने वाले एक कर्मी को हिरासत में लिया गया। जांच में पता चला कि, आरोपितों ने अब तक सैकड़ों लोगों के फर्जी दस्तावेज तैयार किए हैं। स्‍थानीय पुलिस इस संबंध में मामला दर्ज कर फरार सीएससी संचालक की तलाश कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच में यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं किसी विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी तो इस फर्जीवाड़े में शामिल नहीं है।

अगली खबर