Faridabad News: सीएम से उद्योगपतियों की शिकायत पर जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त निलंबित, यह था आरोप

Faridabad News: फरीदाबाद में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर ने उद्योगपतियों की शिकायत पर जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त इतबार सिंह को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उद्यमियों ने सीएम से मुलाकात कर उक्‍त अधिकारी पर रिश्‍वत के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था।

 CM Haryana
फरीदाबाद में पौधारोपड़ करते सीएम मनोहरलाल खट्टर   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सीएम ने जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त को किया निलंबित
  • उद्यमियों ने लगाया था रिश्‍वत के लिए दबाव बनाने का आरोप
  • उक्‍त अधिकारी नहीं कर रहे थे उद्यमियों के बैलेंस शीट को अपडेट

Faridabad News: फरीदाबाद में जिला भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करने सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां उद्योगपतियों की शिकायत पर तत्‍काल कार्रवाई करते हुए सीएम ने जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त इतबार सिंह को निलंबित कर दिया। यह निलंबन सीधे सीएम के निर्देश पर हुआ है। इस कार्रवाई के बाद जहां विभाग में हड़कंप मच गया, वहीं उद्योगपतियों ने इसकी सराहना की।

बता दें कि, सीएम जिला भाजपा के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन करने फरीदाबाद पहुंचे थे। इस दौरान फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान बीआर भाटिया के नेतृत्व में उद्योगपति सज्जन जैन, नवदीप चावला, केसी लखानी, अजय जुनेजा, सुनील गुलाटी, सतीश भाटिया व अन्‍य उद्यमियों ने सीएम से मुलाकात कर संयुक्त आयुक्त की शिकायत की थी, जिसके बाद सीएम ने निलंबन का आदेश जारी किया।

रिश्‍वत के लिए दबाव बनाने का आरोप

सीएम ने उद्योगपतियों से शहर में उद्योग जगत से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की। इस दौरान बीआर भाटिया ने जिला उद्योग केंद्र के संयुक्त आयुक्त इतबार सिंह की सीएम से शिकायत करते हुए बताया कि, संयुक्त आयुक्त ने अभी तक फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन चैरिटेबल ट्रस्ट की बैलेंस शीट ही अपलोड नहीं की है। जिसकी वजह से उद्यमियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उद्यमियों ने कहा कि, हम लोगों ने कई बार संयुक्‍त आयुक्‍त इतबार सिंह से मिलकर इस बारे में जानकारी लेने की कोशिश की। जब भी उनसे इस बारे में पूछा जाता तो वे उद्योगपतियों को जवाब देते कि, वह एफआईए से खुश नहीं है, इसलिए बैलेंस शीट अपलोड नहीं कर रहे। वहीं उद्यमियों ने इसका कारण रिश्‍वत के लिए दबाव बनाना बताया। सीएम ने इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए तत्‍काल चंडीगढ़ में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के उच्‍च अधिकारियों से बात कर तुरंत प्रभाव से इतबार सिंह को निलंबित करने के निर्देश जारी कर दिए। फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस कार्रवाई का स्वागत किया है।

अगली खबर