Faridabad News: गला रेत क्वालिटी चेकर की हत्या, सुसाइड दिखाने के लिए शव डाला रेलवे ट्रैक पर, ऐसे हुआ खुलासा

Faridabad News: एक एक्सपोर्ट कंपनी में क्वालिटी चेकर के पद पर कार्यरत युवक की गला रेत हत्या कर दी गई। जिसके बाद इस हत्‍या को सुसाइड में बदलने के लिए शव को एनएचपीसी अंडरपास के निकट रेलवे ट्रैक पर डाल दिया गया। पुलिस को वारदात स्‍थल से दो कार बरामद हुई और उसमें चाकू, खून से लथपथ गमछा बरामद हुआ है। जिससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि कार के अंदर ही युवक की हत्‍या की गई।

murder of youths
हत्‍या के बाद शव रेलवे ट्रैक पर डाला   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कार में हत्‍या कर युवक का शव रेलवे ट्रैक पर डाला
  • कार के अंदर से चाकू, खून से लथपथ गमछा बरामद
  • पुलिस इस ब्‍लाइंड मर्डर की कई एंगल से कर रही जांच

Faridabad News: शहर की एक एक्सपोर्ट कंपनी में क्वालिटी चेकर के पद पर कार्यरत युवक की गला रेत हत्या कर दी गई। जिसके बाद इस हत्‍या को सुसाइड में बदलने के लिए शव को एनएचपीसी अंडरपास के निकट रेलवे ट्रैक पर डाल दिया गया। बाद में इस ट्रैक पर किसी ट्रेन के गुजरने से मृतक सिर धड़ से अलग हो गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस पहले इस मामले को सुसाइड मान कर जांच कर रही थी, लेकिन पास के एक अंडरपास में मिली मृतक की कार की जब जांच की गई तो यह केस सुसाइड से हत्‍या में बदल गया। इसमें पुलिस को खून से लथपथ एक गमछा, लाल मिर्च पाउडर और सब्जी काटने वाला चाकू बरामद हुआ।

जिससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि, पहले युवक की गला रेत कर हत्‍या की गई और फिर इसे सुसाइड में बदलने के लिए रेलवे ट्रैक पर शव डाल दिया गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या व शव खुद-बुर्द करने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतक की पहचान 26 वर्षीय विकल तंवर के तौर पर की गई है, जो सूर्या विहार में अपने परिवार के साथ रहता था।

वारदात स्‍थल से मिली दो कार

मृतक के भाई लक्ष्मण ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि, विकल शनिवार को अपनी कार से ड्यूटी पर गया था। छुट्टी होने के बाद शाम करीब साढ़े सात बजे वे घर के लिए निकले और भाई लक्ष्मण से फोन पर बात की, लेकिन रात 11 बजे तक जब घर नहीं पहुंचे तो लक्ष्मण ने फिर फोन किया, मगर फोन रिसीव नहीं हुआ। परिवार को लगा कि, विकल फैक्ट्री में रुक गए होंगे, अक्सर ऐसा होता रहता था। रविवार सुबह जीआरपी ने फोन कर परिवार वालों से संपर्क करके विकल का शव रेलवे लाइन पर मिलने की जानकारी दी। विकल का शव रेलवे लाइन पर पड़ा था। जांच में पुलिस ने कार की चाबी बरामद की। वहीं कार भी एक अंडरपास के नजदीक खड़ी मिली। इसके कुछ दूरी पर एक अन्य कार भी खड़ी मिली। इस कार में चाबी लगी हुई थी और अंदर खून से लथपथ गमछा और एक चाकू मिला। पुलिस का अनुमान है कि, ये कार हत्यारोपितों की है। हो सकता है कि, किसी ने उन्हें इस वारदात को अंजाम देते हुए देख लिया हो और वे डर कर अपनी कार ही छोड़ कर भाग गए हों। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, यह मामला अभी पूरी तरह से ब्‍लाइंड है। इसलिए कई एंगल से मामले की जांच हो रही है।

अगली खबर