Faridabad News: फ्लैट मालिक ने पुलिस का डर दिखाकर किरायेदार बुजुर्ग दंपती से हड़पे चार लाख रुपये, मामला दर्ज

Faridabad News: सूरजकुंड में एक फ्लैट मालिक ने अपने बुजुर्ग दंपती के साथ ही लाखों रुपये की धोखाधड़ी कर दी। आरोपी ने दंपती को पुलिस का डर दिखाकर करीब चार लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

fraud case registered
फरीदाबाद में बुजुर्ग दंपती के साथ लाखों की ठगी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • फ्लैट मालिक ने अपने बुजुर्ग दंपती के साथ की लाखों रुपये की धोखाधड़ी
  • पीड़ित दंपती आरोपी के फ्लैट में रह रहे थे किरायादार के तौर पर
  • पैसे हड़पने के बाद आरोपी ने अपना फ्लैट भी कराया खाली

Faridabad News: सूरजकुंड इलाके के एक सोसायटी में किराये का फ्लैट लेकर रहने वाले बुजुर्ग दंपती के साथ उसके फ्लैट मालिक द्वारा ही ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी फ्लैट मालिक ने बुजुर्ग दंपती के बेटे और बहू की बीच हुए झगड़े का फायदा उठाते हुए पीड़ित को पुलिस का डर दिखाकर उनसे करीब चार लाख रुपये हड़प लिए।

बाद में आरोपी ने उनसे अपना फ्लैट भी खाली करा लिया। अपने साथ हुई इस धोखाधड़ी के बाद दंपती ने अब फ्लैट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

दंपती ने पुलिस को सुनाई आपबीती

पुलिस को दी शिकायत में 77 वर्षीय संतोष ने बताया कि करीब तीन साल पहले उन्होंने अपने परिवार सहित एक सोसायटी में किराये पर फ्लैट लिया। फ्लैट मालिक विक्रांत राणा उनके घर आता जाता रहता था। दंपती ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ समय पहले उनके बेटे हर्ष व बहू के बीच अनबन हो गई। जिसके बाद बहू ने कोलकाता हाई कोर्ट में केस कर दिया। इस बात की जानकारी फ्लैट मालिक विक्रांत राणा को लग गई।

पुलिस का डर दिखाकर ठगी

पीड़ित दंपती ने बताया कि आरोपी फ्लैट मालिक ने इसके बाद उसे और उसके बेटे को डराना शुरू कर दिया कि उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस आई है। इस डर के चलते पूरे परिवार ने घर से बाहर निकलना तक बंद कर दिया। आरोपी ने पुलिस को वापस भेजने के नाम पर उनसे पैसे लेने शुरू कर दिए। आरोपी ने तीन-चार बार में करीब चार लाख रुपये उनसे ले लिए। बाद में जब धोखाधड़ी की जानकारी संतोष को हुई तो उन्‍होंने आरोपी से पैसे मांगने शुरू कर दिए। जिसके बाद आरोपी ने उनसे फ्लैट खाली करा लिया। साथ ही रुपये भी वापस लौटाने से साफ मना कर दिया। जिसके बाद पीड़ित ने इस धोखाधड़ी की शिकायत सूरजकुंड थाने में की। पुलिस ने आरोपी विक्रांत के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जल्‍द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

अगली खबर