Faridabad News: डीसी खुला दरबार लगाकर 30 अप्रैल को करेंगे लोगों की समस्‍या निवारण, होगी हर मामले की सुनवाई

Faridabad News: फरीदाबाद जिला प्रशासन 30 अप्रैल को गांव गढ़खेड़ा में खुला दरबार लगाने जा रहा है। इसमें सभी समस्‍याओं की सुनवाई के साथ मौके पर ही निवारण किया जाएगा। साथ ही, मूलभूल सुविधओं की भी समीक्षा होगी। इस खुले दरबार में जिला उपायुक्त समेत सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

DC Faridabad
ग्रामीणों का निमंत्रण स्‍वीकार करते डीसी फरीदाबाद   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गांव गढ़खेड़ा में 30 अप्रैल को जिला प्रशासन लगाएगा खुला दरबार
  • लोगों की समस्‍याओं की सुनवाई के साथ मौके पर ही किया जाएगा निवारण
  • खुले दरबार में जिला उपायुक्त समेत सभी आला अधिकारी रहेंगे मौजूद

Faridabad News: लोगों की समस्‍याओं की सुनवाई के लिए फरीदाबाद के जिला उपायुक्त 30 अप्रैल को खुला दरबार लगाने जा रहे हैं। यह खुला दरबार बल्लभगढ़ उपमंडल के गांव गढ़खेड़ा में लगाया जाएगा। खुले दरबार के साथ जिला उपायुक्त यहां पर रात्रि विश्राम भी करेंगे। इस संबंध में गांव गढ़खेड़ा के ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त को निमंत्रण दिया था, जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है।

इस खुले दरबार में जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव के अलावा जिला प्रशासन के सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। यहां पर आने वाली समस्‍याओं का तत्‍काल निवारण किया जाएगा। इस खुले दरबार में बल्‍लभगढ़ के साथ जिले के किसी भी क्षेत्र का निवासी अपनी समस्‍या लेकर जा सकता है। जिला प्रशासन की तरफ से अधिकारियों को पूरी तैयारी के साथ खुले दरबार में पहुंचने को कहा गया है।

मौके पर होगा समस्‍याओं का निदान

इस खुले दरबार की जानकारी देते हुए जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि गांव गढ़खेड़ा के ग्रामीण प्रशासन के पास खुला दरबार लगाने का निमंत्रण लेकर आए थे, जिसे स्‍वीकार कर लिया गया है। आने वाले 30 अप्रैल को पूरा प्रशासन मौके पर जाकर खुला दरबार लगाएगा। गांव की तमाम मूलभूत समस्याओं का निदान मौके पर ही किया जाएगा और लोगों की निजी समस्याएं सुनकर उनका भी निदान खुले दरबार में किया जाएगा। जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी अपने पूरे दलबल के साथ खुले दरबार में गढ़खेड़ा ग्राम में रात्रि प्रवास के लिए पहुंचेंगे और जिस विभाग से संबंधित जो भी लोगों की शिकायत होगी उसका मौके पर ही समाधान किया जाएगा। इस दौरान आसपास के क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा भी की जाएगी।

शाम 7 से देर रात तक चलेगा खुला दरबार

जिला प्रशासन का यह खुला दरबार 7 बजे शुरू होगा। जो देर रात तक चलेगा। इस खुले दरबार में सभी अधिकारियों को मौजूद रहने की सख्‍त हिदायत दी गई है। अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन के अधिकारियों के लिए खाने व रहने की सारी व्‍यवस्‍था ग्राम पंचायत व ग्रामीणों द्वारा की जाएगी।  

अगली खबर