Power Water Problem: फरीदाबाद में नहीं खत्‍म हो रही पेयजल और बिजली की समस्‍या, अब इन इलाकों में गहराया संकट

Power Water Problem: फरीदाबाद में लोगों की बिजली और पानी की समस्‍या दूर नहीं हो पा रही है। बिजली के लगते अघोषित कट की वजह से लोगों को पेयजल सप्‍लाई भी नहीं मिल पाती। इससे लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। रविवार और सोमवार को भी कई इलाकों में बिजली और पानी की समस्‍या बनी रही।

Power Water Problem
फरीदाबाद में बिजली और पानी की समस्‍या बढ़ी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • शहर के कई इलाकों में लग रहा बिजली का लंबा कट, भीषण गर्मी से परेशान लोग
  • बिजली न आने से पेयजल सप्‍लाई भी हो रही प्रभावित, गहराया संकट
  • अधिकारियों का दावा, कर दिया गया समस्‍या का समाधान

Power Water Problem: फरीदाबाद के लोगों को बिजली कट और पेयजल किल्‍लत से राहत नहीं मिल पा रही है। रविवार को जहां कई सेक्‍टर और कॉलोनियों में पूरी तरह बिजली गायब रही; वहीं सोमवार को भी सेक्‍टर-20, चावला कॉलोनी और सैनिक कॉलोनी में पूरे दिन बिजली नहीं आई। बिजली का लंबा कट होने के कारण शाम तक घरों में लगे इन्वर्टर भी जवाब देने लगे। इससे लोगों की दिक्कतें और ज्यादा बढ़ गईं। वहीं बिजली नहीं होने के कारण कई क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति भी पूरी तरह से ठप रही।

आपको बता दें कि बिजली निगम की तरफ से नियमित रूप से बिजली आपूर्ति का दावा किया जाता है। जबकि हकीकत इसके उलट है। शहर के कई इलाकों में हर एक से दो घंटे के अंतराल में बिजली कट लगाए जा रहे हैं। वहीं अगर कोई बड़ा फॉल्ट या फिर ब्रेक डाउन हो जाए तो स्थिति ज्‍यादा खराब हो जाती है। इस दौरान फोन करने पर बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारी फोन तक नहीं उठाते हैं।

खरीदकर पीना पड़ा पानी

सेक्टर-23 और 52 में रविवार को रात भर बिजली नहीं रही, जिस वजह से लोगों को सोमवार को पेयजल किल्‍लत का सामना करना पड़ा। लोगों ने बताया कि नगर निगम की तरफ से सुबह चार से आठ बजे तक पेयजल आपूर्ति की जाती है। सुबह तक बिजली नहीं आने के कारण लोग पानी की मोटर नहीं चला सके। मजबूरीवश लोगों को प्राइवेट टैंकरों से पानी खरीदकर पीना पड़ा।

सैनिक व चावला कॉलोनी में भी ऐसे ही हालात

सेक्‍टरों के साथ कई कॉलोनियों में भी स्थिति दयनीय है। इसमें सैनिक और चावला कॉलोनी प्रमुख है। यहां के लोगों को इन दिनों अनियमित बिजली आपूर्ति का सामना करना पड़ रहा है। कभी बिजली आती है तो कभी चली जाती है। इसका कोई भरोसा नहीं रहता है। लोगों ने बताया कि इस समस्‍या से निजात पाने के लिए कई बार निगम व उच्‍च अधिकारियों को टैग कर ट्वीट भी किया, लेकिन समाधान नहीं हुआ। विभाग के अधिकारियों ने अब फोन उठाना भी बंद कर दिया है। वहीं बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ ने कहा कि बिजली व्‍यवस्‍था पहले से काफी बेहतर हुई है। कुछ क्षेत्रों में दिक्कत फॉल्ट के कारण आई थी, उन्हें अब ठीक करवा दिया गया है।

अगली खबर