Faridabad News: चोरी की वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाता था शातिर ‘खोपड़ी’, 7 साल बाद पुलिस ने ऐसे दबोचा

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को दबोचा है, जिसे अपराध की दुनिया में इसे ‘खोपड़ी’ के नाम में जाना जाता है। इस चोर को पुलिस पिछले 7 साल से तलाश कर रही थी। इस आरोपी पर फरीदाबाद के अलावा दिल्‍ली में भी कई मामले दर्ज हैं।

vicious thief arrested
पुलिस ने गिरफ्तार किया 7 साल से फरार शातिर चोर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अपराध की दुनिया में इस शातिर चोर को मिला ‘खोपड़ी’ का नाम
  • आरोपी पर फरीदाबाद के अलावा दिल्‍ली में भी दर्ज है चोरी कई मामले
  • फरीदाबाद में आरोपी पर वर्ष 2015 में दर्ज हुए थे चोरी के दो केस

Faridabad News: फरीदाबाद पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को दबोचने में कामयाबी पाई है, जो शहर में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद गायब हो जाता है। पुलिस इस शातिर को पकड़ने के लिए वर्ष 2015 से प्रयास कर रही थी, लेकिन सफलता 7 साल बाद मिली है। इस आरोपी के शातिरपना के कारण ही इसका अनोखा नाम भी रखा गया है। अपराध की दुनिया में इसे ‘खोपड़ी’ के नाम में जाना जाता है। वहीं, फरीदाबाद पुलिस के रिकॉर्ड में इसका नाम सूरज उर्फ ‘खोपड़ी’ है। इस आरोपी पर फरीदाबाद के अलावा दिल्‍ली में भी कई मामले दर्ज हैं।

फरीदाबाद पुलिस प्रवक्‍ता सूबे सिंह ने इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि, पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के निर्देश पर इस समय भगौड़े अपराधियों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए थाना सेंट्रल प्रबंधक की टीम ने चोरी के मामलों में 7 साल से फरार चल रहे इस आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी सूरज उर्फ खोपड़ी दिल्ली के अंबेडकर नगर का रहने वाला है। पुलिस टीम ने गुप्‍त सूचना के आधार पर इसे सेक्टर-12 फरीदाबाद से गिरफ्तार किया।

पुलिस से बचने के लिए बदलता रहता है अपना हुलिया

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि इस आरोपी पर पहला मामला वर्ष 2015 में थाना सेंट्रल के एरिया में दर्ज हुआ, इसके कुछ दिनों बाद लाखों रुपये चोरी का एक दूसरा मामला दर्ज किया गया। फरीदाबाद पुलिस को तभी से इस आरोपी की तलाश थी। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इस आरोपी पर चोरी की कई वारदातें दिल्ली के थाना अंबेडकर नगर एरिया में भी दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार आरोपी ने पूछताछ में कई ऐसी वारदातों को भी कबूल किया है, जिसमें किसी ने शिकायत ही नहीं दी। पुलिस के अनुसार यह बेहद शातिर अपराधी है। यह अकेले ही चोरी की वारदात को अंजाम देता है। आरोपी दोपहर को फरीदाबाद आता और शाम तक सेक्‍टरों में घूमकर रेकी करता। रात होने पर चोरी की वारदात को अंजाम देकर गायब हो जाता था। पुलिस के अनुसार आरोपी अपनी पहचान छुपाने के लिए लगातार अपना हुलिया भी बदलता रहता है। पुलिस अभी पूछताछ कर और मामलों की जांच में जुटी है।

अगली खबर