Faridabad Crime News: हिट एंड रन का आरोपी 26 साल तक काटता रहा फरारी, अब चढ़ा पुलिस के हत्थे

Faridabad Crime News: फरीदाबाद पुलिस ने 26 साल से फरार एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। हिट एंड रन के मामले में एक व्यक्ति की मौत के बाद यह आरोपी सालों से फरार था और अपने घर नहीं लौटा था। 26 साल बाद जैसे ही वह घर आया तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Faridabad crime
26 साल बाद आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपी पुलिस से बचने के लिए 26 साल तक नहीं आया अपने घर
  • आरोपी ने अपने घर और परिवार से खत्‍म कर लिया था रिश्‍ता
  • 26 साल बाद घर पहुंचते ही फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को कर लिया काबू

Faridabad Crime News: आज से करीब 26 साल पहले एक ट्रक एक्सीडेंट हुआ। इसमें एक व्‍यक्ति की मौत हुई। मामले में दो आरोपी बनाए गए। एक आरोपी की मौत हो गई, वहीं दूसरा आरोपी फरार हो गया। फरार भी ऐसे हुआ कि उसने अपना घर-परिवार सब छोड़ दिया। वह 26 साल तक पुलिस को चकमा देता रहा। आरोपी को लगा कि अब यह मामला शांत हो गया है, इसलिए वह अपने गांव लौट आया, लेकिन मुस्तैद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, वर्ष 1996 में आरोपी से एक ट्रक एक्‍सीडेंट हुआ। जिसमें गुरुदेव सिंह नामक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गयी थी। इस संबंध में थाना सेंट्रल में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस तब से आरोपी की तलाश कर रही थी। वहीं कोर्ट ने भी आरोपी को भगोड़ा घोषित कर दिया था। लेकिन अब पुलिस ने आरोपी को उसके घर मध्‍यप्रदेश के ग्वालियर जिले के गांव पलायचा से गिरफ्तार कर लिया।

15 दिन पहले ही आया था घर

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि, इस घटना का आरोपी ट्रक ड्राइवर रामेश्वर मध्यप्रदेश के जिला ग्वालियर के गांव पलायचा का रहने वाला है। आरोपी ने वर्ष 1996 में एक एक्सीडेंट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसमें गुरुदेव सिंह नामक ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी। थाना सेंट्रल में मुकदमा दर्ज किया गया था। इस घटना के शिकायतकर्ता सतबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वे मृतक गुरुदेव के साथ टाटा जमशेदपुर से ट्रक में माल भर कर फरीदाबाद आए थे। शाहानी चौक पर दोनों अपने ट्रक को साइड में लगाकर सेक्टर-27 की कंपनी का नाम पता करने जा रहे थे।

26 साल बाद पकड़ा गया आरोपी

ट्रक से उतरते ही आरोपी ट्रक ड्राइवर रामेश्वर ने टक्कर मार दी। जिससे गुरुदेव सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। उस समय ट्रक में दो लोग थे, जो घटना के बाद फरार हो गए। इसमें से एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसकी जमानत के दौरान मौत हो गई। वहीं दूसरे आरोपी को अदालत ने भगोड़ा अपराधी करार दिया था। दूसरा आरोपी 26 साल से अपना घर परिवार छोड़ कर दूसरी जगह रह रहा था। अभी 15 दिन पहले ही वह अपने गांव लौटा। जिसकी सूचना मुखबिरों के माध्‍सम से मिलने के बाद फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

अगली खबर