Faridabad Rape: 'घर में होता शौचालय तो बेटी आज होती जिंदा', मासूम से रेप के बाद हत्या की कहानी है दर्दनाक

Faridabad Rape Case: फरीदाबाद में एक मासूम से रेप के बाद हत्‍या के मामले ने लोगों को झकझोर कर रख दिया है। यह घटता तब हुई जब मृतका अपनी बहन के साथ शौच के लिए रेलवे पटरियों पर गई थी। यहां की कॉलोनी में ज्‍यादातर लोग शौच के लिए यहीं पर जाते हैं।

Faridabad rape
शौच के लिए गई नाबालिग के साथ रेप के बाद हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अवैध कॉलोनी में नहीं है पब्लिक शौचालय की सुविधा
  • शौच के लिए महिलाओं को करना पड़ता है रात का इंतजार
  • वीरवार को नाबालिग की रेप के बाद कर दी गई थी हत्‍या

Faridabad Rape News: फरीदाबाद में वीरवार की रात 12 वर्षीय एक मासूम बच्‍ची के साथ रेप कर हत्‍या के मामले में पूरे शहर को झकझोर दिया है। इस घटना के बाद मां का रो-रोकर बुरा हाल है। रोती-बिलखती मां कह रही थी कि 'अगर घर में शौचालय होता, तो मेरी बेटी आज जिंदा होती।' दरअसल, यह घटना तब हुई, जब मृतका अपनी बहन के साथ रेलवे पटरियों के पास रात करीब 9 बजे शौच के लिए गई थी। बहन रेलवे पटरी पर बैठकर उसका इंतजार करती रही, लेकिन वह लौटी ही नहीं।

हरियाणा राज्‍य में ज्‍यादातर ग्रामीण इलाकों को खुले में शौच मुक्‍त घोषित किया गया है। लेकिन फरीदाबाद की जिस बस्ती की यह घटना है, वहां पर आज भी ज्‍यादातर लोग खुले में शौच जाते हैं। यहां की लड़कियों और महिलाओं को खुले में शौच जाने के लिए रात के अंधेरे का इंतजार करना पड़ता हैं। लड़कियां महिलाएं बारी-बारी से झाड़ियों के पीछे शौच जाती हैं और बाकी उनका बाहर इंतजार करती हैं। मृतका की बहन ने पुलिस को बताया कि, वीरवार को भी हमेशा की तरह वह पटरी पर खड़ी थी और छोटी बहन शौच गई थी। पुलिस का मनाना है कि, कुछ हमलावर पहले से ही झाड़ियों के पास इंतजार कर रहे थे और जैसे ही नाबालिग वहा पहुंची उसका मुंह दबा कर अपने साथ ले गए और रेप के बाद हत्‍या कर दी। मासूम का शव सुबह पुलिस को कुछ दूरी पर मिला।

किराए पर रहने वालों को नहीं है शौचालय उपयोग की अनुमति

बता दें कि, जहां की यह घटना है, वह एक अनधिकृत कॉलोनी है। यहां पर न तो सरकार की तरफ से पब्लिक शौचालय की सुविधा है और न ही उचित सीवर नेटवर्क है। जिसकी वजह से सीवर ओवरफ्लो होते रहते हैं। इसलिए मकान मालिक किराये पर रहने वाले लोगों को शौचालय यूज करने की अनुमति नहीं देते हैं। पीड़िता का परिवार भी यहां पर एक रूम किराये पर लेकर रहता था। परिवार में दो भाई और दो बहन थी। घटना के बाद से पूरी कॉलोनी में पुलिस का सख्‍त पहरा है। पुलिस ने अब तक कई लोगों को राउंडअप किया है, लेकिन आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि, जल्‍द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अगली खबर