Faridabad Crime: एम्स सिक्योरिटी गार्ड को चाकू मार लूटने की कोशिश करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, ऐसे बची थी जान

Faridabad Crime News: एम्‍स के सिक्‍योरिटी गार्ड के साथ ईद की रात लूट के इरादे से हमला करने वाले चारों बदमाशों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। ये आरोपी अपने दोस्‍त और रिश्‍तेदारों के घर छुपे हुए थे। पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ कर जेल भेज दिया है।

 Faridabad crime
एम्‍स सिक्‍योरिटी गार्ड पर हमला करने वाले बदमाश गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • ड्यूटी से रात को घर जाते समय बदमाशों ने किया था हमला
  • साथी सिक्‍योरिटी गार्ड के पहुंचने के कारण बची थी पीड़ित की जान
  • पीड़ित सिक्‍योरीटी गार्ड पर बदमाशों ने किया था सात बार वार

Faridabad Crime News: एम्स के सिक्योरिटी गार्ड को ईद की रात चाकू मारकर लूट की कोशिश करने वाले चारों बदमाशों को सेक्टर-65 क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए चारों आरोपी अपने दोस्‍त व रिश्‍तेदारों के घर में छुपे हुए थे, जहां से पुलिस ने गुप्‍त सूचना के आधार पर उन्‍हें दबोचा। आरोपियों से पूछताछ के बाद शुक्रवार को उन्‍हें अदालत में पेश कर पुलिस ने न्‍यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आकाश, लक्की उर्फ लेखराज, अमित और पवन उर्फ गोलू के रूप में की है। आरोपी आकाश जहां बल्लभगढ़ के धीरज नगर का रहने वाला है, वहीं आरोपी लक्की उर्फ लेखराज व आरोपी पवन उर्फ गोलू बल्लभगढ़ की सैनी कॉलोनी के रहने वाले हैं। चौथा आरोपी अमित बल्लभगढ़ की जैन कॉलोनी में रहता है।

साथी सिक्योरिटी गार्ड ने बचाई थी जान

पुलिस ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि चारों आरोपी ईद की रात संजय होटल के सामने बैठकर शराब पी रहे थे। उसी समय ड्यूटी पूरी कर वहां से एम्‍स में सिक्योरिटी गार्ड के पद पर तैनात साहूपुरा खादर निवासी नरेश कुमार अपनी बाइक पर सवार होकर अपने घर लौट रहा था। सिक्योरिटी गार्ड को अकेला देखकर चारों आरोपियों ने उसके साथ लूट की योजना बनाई। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित के बाइक के सामने अपनी स्कूटी लगा दी और उससे बिना किसी बात के कहासुनी करने लगे। इस दौरान आरोपियों ने सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट कर उसका पर्स और मोबाइल छीनने लगे। जब पीड़ित ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला बोल दिया। इसी दौरान वहां पर एम्‍स के अन्य सिक्योरिटी गॉर्ड भी वहां पहुंच गए। जिन्‍हें देख आरोपी भाग गए। साथी सिक्योरिटी गॉर्डों ने नरेश कुमार को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उन्हें यहां से ईएसआई एनएच तीन में रैफर कर दिया गया है। इलाज के दौरान पीड़ित के शरीर में चाकू के सात गहरे घाव मिले हैं।

अगली खबर