फरीदाबाद के कारोबारी को महंगा पड़ गया 'सस्ता' सौदा, कम दाम पर रिफाइंड देने के नाम पर लाखों की ठगी

Faridabad crime:फरीदाबाद नगर निगम अधिकारी बनकर सस्ते दाम पर रिफाइंड ऑयल देने के नाम पर 1.11 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। एसजीएम नगर थाना पुलिस ने मामले में करवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Fraud with Faridabad Traders
कई रेस्टोरेंट वालों ने बताया कि उनके पास भी फोन आए हैं  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नगर निगम अधिकारी बन घटना को दिया अंजाम
  • एसजीएम नगर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया
  • पुलिस के हाथ लगी आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज

Faridabad Nagar Nigam: फरीदाबाद नगर निगम अधिकारी बनकर सस्ते दाम पर रिफाइंड ऑयल देने के नाम पर 1.11 लाख रुपये ठग लिए गए हैं। एसजीएम नगर थाना पुलिस ने मामले में कर्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है। एनआईटी 5 डी ब्लॉक निवासी शुभम शर्मा ने बताया कि वह रेस्टोरेंट और होटलों में विभिन्न खाद्य पदार्थों की सप्लाई का काम करते हैं। 28 मई को उनके पास एक शख्स का फोन आया। उसने बताया कि नगर निगम ने रेड कर रिफाइंड ऑयल पकड़ा है। मार्केट रेट से काफी सस्ता दे रहे हैं।

शुभम के अनुसार, खाद्य तेल काफी सस्ता मिल रहा था। इसलिए वह उसकी बातों में आ गया। उसने अपने दो कर्मचारी नगर निगम मुख्यालय में 70 हजार रुपये का तेल लेने के लिए भेज दिए। मुख्यालय में एक युवक उनके दो कर्मचारियों को मिला।

और फिर यूं फंसे जाल में 

वहां आए युवक ने कर्मचारियों से 70 हजार रुपये ले लिए और कहा कि वह अंदर से पर्ची कटवाकर आ रहा है। इसके बाद माल दे देगा। काफी देर तक वह युवक नहीं आया। इसके बाद एहसास हुआ कि ठगी हो गई है। इसी तरह उनके पड़ोसी श्याम चाट वाले के पास भी एक फोन आया था। उससे भी 38 हजार से अधिक रुपये सस्ता तेल देने के बहाने ठग लिए गए। शुभम का कहना है कि ऐसे दो मामले नहीं हैं, बल्कि कई हैं। कई रेस्टोरेंट वालों ने बताया कि उनके पास भी फोन आए हैं। कुछ लोग तो ठगी होने के बाद भी चुप हैं। निगम मुख्यालय में आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज है, जिसे पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस इस आधार पर खोजबीन कर रही है।

पहले भी सामने आए ठगी के कई मामले 

इससे पहले भी फरीदाबाद में ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। दो दिन पहले भी ओल्‍ड फरीदाबाद थाने में ठगी का केस दर्ज हुआ था। आरोप था कि सेक्टर-19 स्थित फाइनेंस एजेंसी के प्रबंधक और डीलर ने मिलकर बरसाना मथुरा के मान मंदिर सेवा संस्थान ट्रस्ट को वाहन बेचे और वाहन के रजिस्ट्रेशन के नाम पर 18 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर दी। शिकायत में चार ऐसे मामलों का जिक्र था जिसमें कार का सौदा होने की बात कही थी। रजिस्‍ट्रेशन के रुपये भी नकद में लिए गए, लेकिन आज तक कार के कागजात नहीं दिए गए। उच्च अधिकारियों से पूछने पर भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला और कोई सुनवाई नहीं हुई।

अगली खबर