Surajkund Mela: सूरजकुंड मेले में दुकानदारों की फर्जी आईडी बनाने वाले चार गिरफ्तार, गए जेल

Faridabad Surajkund Mela: फरीदाबाद के प्रसिद्ध सूरजकुंड मेले में फर्जी आईकार्ड बनाकर देने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Faridabad Surajkund Mela
सूरजकुंड मेले में दुकानदारों की फर्जी आईडी बनाने वाले अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • सूरजकुंड मेले में दुकानदारों को फर्जी आईडी बनाकर दे रहे थे आरोपी
  • पुलिस ने शिकायत मिलने पर शुरू की जांच 
  • चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया

Faridabad Surajkund Mela: दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में लग रहे 35वें सूरजकुंड मेले में फर्जी आईडी कार्ड बनाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को अरेस्ट किया है। सभी आरोपी मेले में लगने वाली स्टॉल्स पर काम करने के लिए नकली आईडी कार्ड बनाकर दे रहे थे। दरअसल मेले की स्टॉल में सिर्फ एक मालिक और एक सहायक को अनुमति है जिनके लिए उनके आईडी कार्ड भी बनवाए गए हैं। मेले में एक स्टॉल पर दो से अधिक लोग नहीं रह सकते, उसके बावजूद पुलिस को तलाश में कई लोग ज्यादा मिले। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस फर्जी आईडी कार्ड बनाकर दे रहे आरोपियों तक पहुंच गई और सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रवि,तनुज,शिवम और  इंद्रवीर के रूप में हुई है। सभी फरीदाबाद के बल्लभगढ़ शहर के रहने वाले है। सभी को रिमांड पूरी होने के बाद मैडिकल परीक्षण करवाकर जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक मेले में लगाई गई स्टॉल पर एक मालिक तथा एक हेल्पर को काम करने की इजाजत दी गई है परंतु पुलिस को शिकायत मिली कि मेले में कुछ लोग फर्जी आईडी कार्ड बना कर लोगों को दे रहे है। उन्होंने कुछ स्टॉल चेक की तो इनपर दो से अधिक कर्मचारी काम करते हुए दिखाई दिए जिनका आईडी कार्ड चेक करने पर पाया गया कि उनका आईडी कार्ड नकली है।

नकली कार्ड बनाने वाले चार गिरफ्तार

शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मेले में नकली कार्ड बनाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि उन्होंने अबतक लगभग 35 नकली आईडी कार्ड बनाये है जिनके एवज में वह लोगों से एक कार्ड के हजार रुपये के हिसाब से वसूली कर रहे थे। जिनके कब्जे से कुछ नगदी बरामद कर ली गई है। फिलहाल चारो आरोपियों का आज दो दिन की रिमांड पूरी होने के पश्चात सभी का मेडिकल परीक्षण करवाने के बाद जेल भेज दिया गया है।

अगली खबर