Faridabad Crime News: फरीदाबाद पुलिस ने 25 लाख रुपयों से भरे एटीएम लूट कांड के मास्‍टर माइंड को किया गिरफ्तार

Faridabad Crime News: पीएनबी एटीएम लूट का मास्‍टर माइंड गिरफ्तार हो गया है। आरोपी मोहम्‍मद वसीम को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार किया। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस लूट में नूंह के अलावा पलवल और यूपी के बदमाश शामिल थे। आरोपी पर इससे पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

robbery accused arrested
पीएनबी बैंक एटीएम लूट का मुख्‍य आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पीएनबी एटीएम समेत 25 लाख लूट का एक आरोपी गिरफ्तार
  • नूंह का रहने वाला है इस लूट का मुख्‍य आरोपी
  • लूट में नूंह के अलावा पलवल और यूपी के बदमाश शामिल

Faridabad Crime News: पुलिस ने एक मई को न्यू कालोनी स्थित एटीएम बूथ में हुई 25 लाख रुपयों से भरे एटीएम लूट के मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने इस लूट के मामले में नगीना (नूंह) के गांव उमरा निवासी मोहम्मद वसीम को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक इस वारदात में कुल 9 बदमाश शामिल थे। लूट का मास्‍टर माइंड मोहम्‍मद वसीम था, बाकि के 8 अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए डीएसपी मुख्यालय अनिल कुमार ने बताया कि इन हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों एक मई की तड़के न्यू कालोनी स्थित पीएनबी एटीएम बूथ को लेकर फरार हो गए थे। उस समय एटीएम के अंदर 25 लाख 33 हजार 500 रूपये मौजूद थे। घटना के बाद बैंक मैनेजर की शिकायत पर इस मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी।

यूपी और हरियाणा के बदमाश थे शामिल

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार हुए आरोपी से अभी पूछताछ जारी है। आरोपित से अन्य वारदातों में संलिप्तता के बारे में पता लगाया जाएगा। अन्य बदमाशों की पहचान कर ली गई है और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। वसीम ने पूछताछ में बताया कि उसके साथ इस वारदात में पलवल जिले से दो बदमाश, नूंह जिले से पांच बदमाश और उत्तर प्रदेश के जिला कोसीकलां से एक बदमाश शामिल था।

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

डीएसपी ने बताया कि, इस लूट को अंजाम देने के बाद सभी बदमाश नूंह की तरफ भागे थे। इसकी जानकारी शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने पर मिली। जिसमें ये बदमाश नूंह की तरफ जाते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने बताया कि, इन बदमाशों ने मशीन को रास्ते में ही खोलने की कोशिश की मगर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। इसके बाद बदमाशों ने नूंह पहुंचकर गैस कटर से मशीन को काटा और उसमें रखे सारे रुपये निकालकर आपस में बांट लिए। पुलिस ने कहा कि, गिरफ्तार आरोपी पहले भी कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका हैं। आरोपी मोहम्मद वसीम पर नगीना में पुलिस से झगड़ा, हत्या का प्रयास और राजस्थान के अलवर में डकैती का मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा आरोपी गौ तस्करी की वारदातों को भी अंजाम देता था।

अगली खबर