Faridabad News: प्रॉपर्टी सर्वे में आई खामी से हजारों लोगों को मिलेगी राहत, इन जगहों पर निगम लगाएगा कैंप

Faridabad News: फरीदाबाद में प्रॉपर्टी सर्वे के बाद आई खामियों को सही करने के लिए शहर के अलग-अलग वार्ड में कैंप लगने जा रहा है। इस कैंप में प्रॉपर्टी आईडी की सभी खामियों को दुरूस्‍त किया जाएगा। यह कैंप कल यानि गुरुवार से शुरू होकर 18 जुलाई तक जारी रहेगी।

 property survey
प्रॉपर्टी सर्वे में सुधार के नगर निगम लगाएगा कैंप   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • प्रॉपर्टी आईडी में सुधार के लिए शहर के वार्डों में लगेंगे कैंप
  • कंपनी द्वारा सर्वे की सभी जानकारी अपलोड की गई ऑनलाइन
  • प्रॉपर्टी मालिक ऑनलाइन भी करा सकते हैं गलतियों में सुधार

Faridabad News: नगर निगम क्षेत्र में प्रॉपर्टी सर्वें का कार्य पूरा होने के बाद अब प्रॉपर्टी सर्वे में मिली खामी को सही करने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में कैंप का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए निगम के कार्यकारी अधिकारी मनोज यादव ने बताया कि, सर्वेक्षित सर्वे में एकत्रित की गई सम्पत्ति की सूचना जैसे नाम, कैटेगरी, फ्लोर संख्या, क्षेत्रफल व मोबाइल नंबर समेत अन्य विवरण का रि-असेसमेंट सूचना पत्र के माध्यम से घर-घर वितरण किया जा रहा है। वहीं सर्वें एजेंसी ने सर्वेक्षित डाटा को जांच के लिए ऑनलाइन भी अपलोड कर दिया है।

निगम अधिकारियों ने बताया कि, शहर में स्थित सभी प्रॉपर्टी मालिक अपने प्रॉपर्टी रि-असेसमेंट सूचना पत्र में दी गई 08 डिजिट आई-डी के माध्यम से ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर अपना डाटा चेक कर सकते हैं। इसके बाद यदि कोई आपत्ति/संसोधन है तो इसके लिए वांछित दस्तावेज व फैमली आई-डी सहित ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही याशी कम्पनी द्वारा शहर के सभी वार्डों में लगाए जाने वाले कैंप में आवेदन कर सकेंगे।

इन जगहों पर लगेगा कैंप

निगम अधिकारियों के अनुसार, वार्ड नंबर-12,13,14, 15,16 से लेकर वार्ड नंबर-17,18,31,01,02 के लिए 14 जुलाई को कैंप लगाया जाएगा। वहीं 15 जुलाई को वार्ड नंबर-03,04,05,06,07 और 16 जुलाई को वार्ड नंबर-08,09,10,11,24 के लिए कैंप लगाया जाएगा। इसके अलावा वार्ड नंबर-25,26,21,22,20 के लिए 17 जुलाई और वार्ड नंबर-28,19,23,29,30,27 के लिए 18 जुलाई को कैंप का आयोजन किया जाएगा।

ग्रेटर फरीदाबाद में भी लगेगा प्रॉपर्टी आईडी कैंप

वहीं प्रॉपर्टी आईडी में संसोधन को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद में भी जल्‍द ही कैंप का आयोजन किया जाएगा। निगम अधिकारियों के अनुसार, ग्रेटर फरीदाबाद स्थित कन्फेडरेशन ऑफ ऑल आरडब्ल्यूए ग्रेटर फरीदाबाद पदाधिकारियों की मांग पर यह कैंप अगले सप्‍ताह लगाया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। इस कैंप की मदद से क्षेत्र में सभी संपत्तियों की प्रॉपर्टी आईडी बनाने और उन्हें अपडेट करने का कार्य किया जाएगा। आईडी बन जाने के बाद संपत्ति का प्रॉपर्टी टैक्‍स, सीवर, पानी, म्यूटेशन आदि की सुविधाओं को प्राप्त किया जा सकेगा।

अगली खबर