Faridabad Crime: सुनार को जान से मारने की धमकी दे 10 लाख रंगदारी मांगने वाला निकला साइबर ठग, पुलिस ने दबोचा

Faridabad Crime: सराय ख्वाजा के एक सुनार को जान से मारने की धमकी दे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने गैंगस्टर गोल्डी बरार का नाम लेकर रंगदारी मांगी थी। आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह साइबर ठग है। जांच के दौरान पुलिस को उसके 20 बैंक अकाउंट की जानकारी मिली है।

Faridabad crime
गोल्डी बरार का नाम लेकर रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • साइबर ठग ने गैंगस्‍टर बनकर मांगी थी 10 लाख की रंगदारी
  • बिहार का रहने वाला आरोपी गुरुग्राम में रहकर करता था ठगी
  • गोल्डी बरार का नाम लेकर आरोपी ने एक सुनार से मांगी थी रंगदारी

Faridabad Crime: फरीदाबाद में सराय ख्वाजा के एक सुनार को जान से मारने की धमकी दे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार हो चुका है। गैंगस्टर गोल्डी बरार का नाम लेकर रंगदारी मांगने वाले इस आरोपी को क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 की टीम ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान बिहार के जिला चंपारण के गांव पठहोली के रहने वाले सतीश के रूप में हुई है। आरोपी गुरुग्राम में सेक्टर-पांच की शीतला कालोनी में किराए पर रहता है।

क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी साइबर ठग है। यह सोशल मीडिया पर लोगों को अलग-अलग बहाने से ठगता है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पिछले कुछ दिनों से पूरे देश में गोल्डी बरार का नाम चल रहा है। इसलिए उसने इस गैंगस्टर के नाम पर रंगदारी मांग ली। जिसकी शिकायत पीड़ित सुनार ने सराय ख्वाजा थाने में की। जिसके बाद मामले की जांच करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 की टीम ने आरोपी को दबोच लिया।

आरोपी ने ठगी के लिए खोल रखे 20 बैंक अकाउंट

क्राइम ब्रांच प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि मामले की जांच के दौरान आरोपित की गुरुग्राम में ही छुपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद उसे लगातार ट्रैक करते हुए इसके घर पहुंचे, लेकिन आरोपी बार-बार जगह बदल रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को शहर के ही एक मार्केट से दबोच लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह अपने साथियों संग मिलकर ठगी की वारदात करता है। रंगदारी मांगने की कोशिश उसने पहली बार की थी। पुलिस ने जांच के दौरान आरोपित के 20 बैंक खातों का पता लगाया है, जिसमें अब तक 500 लेनदेन का पता चला है। यह लेनदेन ठगी के पैसों का है। पुलिस ने बताया कि आरोपित का एक साथी संतोष बिहार जिला चंपारण के गांव जोकटिया का रहने वाला है। उसे भी जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस अब आरोपी से ठगी के मामलों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

अगली खबर