Faridabad News: अब फरीदाबाद से पलवल और मथुरा जाने के लिए देना पड़ेगा टोल टैक्‍स

Faridabad News: फरीदाबाद से पलवब ओर मथुरा की तरफ जाने वाले लोगों को अब अपनी जेब ज्‍यादा ढीली करनी पड़ेगी। क्‍योंकि अलग सप्‍ताह से होडल और गदपुरी टोल प्‍लाजा शुरू हो सकता है। इन दोनों टोल के शुरू होने सह इस रूट पर यात्रा महंगी हो जाएगी।

Toll Plaza
Toll Plaza 
मुख्य बातें
  • अगले सप्‍ताह शुरू हो सकता है होडल और गदपुरी टोल प्‍लाजा
  • इस रूट पर अब वाहन चालको को देना पड़ेंगा टोल
  • फ्लाईओवर पर यातायात शुरू, एनएचआई से अप्रूव का इंतजार

Faridabad News:  वाहन चालकों को जल्‍द ही फरीदाबाद-पलवल और होडल से कोसी कलां-मथुरा आने-जाने के लिए अपनी जेब ज्‍यादा ढीली करनी पड़ेगी। क्‍योंकि पलवल में दिल्ली-आगरा हाईवे-19 के एलिवेटेड फ्लाईओवर पर ट्रैफिक शुरू हो गया है। इस हाईवे पर बने दो नए टोल प्लाजा पर परीक्षण का कार्य भी शुरू हो गया है। अगले सप्‍ताह के अंत तक होडल और गदपुरी टोल प्‍लाजा पर वसूली शुरू हो जाएगी। हालांकि, अभी एनएचएआईकी तरफ से टोल टैक्स वसूली की तारीख का किसी तरह का ऐलान नहीं किया गया है।

इस हाईवे पर अभी तक टोल वसूली का न शुरू होने का कारण पलवल में फ्लाईओवर का अधूरा निर्माण था। अब इस फ्लाईओवर पर यातायात को शुरू कर दिया गया है। जिसके साथ ही दोनों टोल प्लाजा की उल्टी गिनती भी शुरू हो गई है। सूत्रों का कहना है कि 15 अप्रैल से टोल वसूली शुरू हो सकती है। हालांकि, एनएचएआई अधिकारी अभी तारीख की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। मौजूदा समय में हाईवे पर बदरपुर फ्लाईओवर और पलवल जिले के श्रीनगर गांव के पास टोल की वसूली हो रही है। एनएचएआई मुख्यालय से मंजूरी आते ही होडल और गदपुरी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की वसूली शुरू हो जाएगी। उपरोक्त दोनों टोल प्लाजा पर टोल वसूली शुरू होते ही श्रीनगर टोल प्लाजा पर टोल की वसूली बंद हो जाएगी।

गुरुग्राम, दिल्ली, सोहना के बाद पलवल के लिए भी देना होगा टोल टैक्स

फरीदाबाद के लोगों को अभी गुरुग्राम, बदरपुर फ्लाईओवर से दिल्ली आने-जाने और बल्लभगढ़ के रास्ते सोहना जाने पर भी टोल चुकाना होता है। अब इन्‍हें पलवल की तरफ जाने के लिए भी टोल देना होगा। अभी तक पलवल जाने पर वाहन चालकों को कोई टोल नहीं देना पड़ता था। फरीदाबाद के उद्यमियों ने पलवल जिले के पृथला, ततारपुर, बघौला आदि इलाकों में अपनी फैक्टरी स्थापित की हुई हैं। इन फैक्टरियों में उद्यमियों का आना-जाना रहता है। वहीं इनमें काफी संख्या में अधिकारी फरीदाबाद के रहने वाले हैं।

अगली खबर