Faridabad Crime News: नेकपुर में चल रही थी तंबाकू की अवैध फैक्ट्री, पुलिस ने मारा छापा तो नजारा देख हो गई हैरान

Faridabad Crime News: फरीदाबाद के नेकपुर गांव में ब्रांडेड तंबाकू कंपनियों के नाम पर चल रहे अवैध फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस ने फैक्‍ट्री मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार करने के अलावा फैक्‍ट्री से 13 क्विंटल तंबाकू और चूना बरामद किया है।

Faridabad police
पुलिस ने पकड़ी अवैध तंबाकू फैक्‍ट्री   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सोहना से 20 दिन पहले ही यहां शिफ्ट हुई थी फैक्‍ट्री
  • फैक्‍ट्री में ब्रांडेड कंपनियों के पाउच में की जाती थी पैकिंग
  • पुलिस ने फैक्‍ट्री मालिक समेत तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Faridabad Crime News: धौज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गांव नेकपुर में लंबे समय से चल रही एक अवैध तंबाकू फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने फैक्ट्री मालिक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर वहां से 13 क्विंटल तंबाकू और चूना बरामद किया है। पुलिस जांच में पता चला कि फैक्‍ट्री मालिक दिल्ली से तंबाकू लेकर आता और यहां पर नामी तंबाकू कंपनियों के नाम पर नकली पैकिंग कर बाजार में बेचता था।

पुलिस ने फैक्‍ट्री मालिक की पहचान डबुआ कालोनी निवासी जितेंद्र के तौर पर की है। वहीं जमुना गली आगरा उत्तर प्रदेश निवासी राहुल और पप्पू इस अवैध फैक्ट्री में काम करते थे। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान ने बताया कि यहां पर यह फैक्‍ट्री हाल ही में शिफ्ट की गई थी। इसकी जानकारी मिलने के बाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 प्रभारी ब्रह्मप्रकाश के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसने छापेमारी कर इस फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ किया।

नकली ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस अंदर का नजारा देख हो गई हैरान

फैक्‍ट्री की जानकारी मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम नकली ग्राहक बनकर वहां पहुंची। फैक्‍ट्री के अंदर पहुंचने पर वहां चल रहे इस अवैध खेल को देख हैरान हो गई। अंदर कई ब्रांडेड तंबाकू कंपनियों के प्रिटेड पाउच बोरियों में भरे पड़े हुए थे। जिसे उस समय पैक किया जा रहा था। पुलिस ने जब आरोपियों से इस बारे में ग्राहक बनकर पूछा तो उन्‍होंने बताया कि इन्‍हें बाजार में कोई पहचान नहीं सकता है। ये पूरी तरह से असली है। इसके बाद पुलिस ने 10-10 के चार नोट पर निशान लगाकर वहां से सैंपल के लिए कुछ तंबाकू खरीदा। इसके कुछ मिनट बाद ही टीम ने छापेमारी कर सभी आरोपियों को दबोच लिया और फैक्ट्री मालिक जितेंद्र के पास से निशान लगे नोट बरामद कर लिए। पूछताछ में आरोपितों ने बताया है कि पहले वे सोहना में फैक्ट्री चलाते थे। वहां पुलिस को इसकी भनक लग गई थी, इसलिए उन्‍होंने यहां पर फैक्‍ट्री बनाई। फैक्ट्री में पैक किए गए तंबाकू को नोएडा, दिल्ली समेत दिल्ली एनसीआर के बाजारों में सप्लाई किया जाता था।

अगली खबर