Faridabad: फरीदाबाद आ रहे हैं पीएम...कुछ दिनों तक ये रास्‍ते रहेंगे बंद, ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्ड किए कई रूट

Faridabad News: फरीदाबाद में पीएम मोदी के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। जिस रूट से होकर पीएम का काफिला जाना है, उस सड़क पर प्रशासन ने रूट डायवर्जन का ट्रायल शुरू कर दिया है। इस सड़क से जुड़ने वाली सभी सड़कें 23 अगस्‍त से पूरी तरह बंद कर दी जाएंगी।

Amrit Hospital
अमृता अस्पताल का उद्घाटन करने 24 को फरीदाबाद आ रहे पीएम   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक सोमवार को भी रहेगा रूट डायवर्ड
  • 23 अगस्‍त की शाम से रूट पर पड़ने वाली सभी सड़के होंगी बंद
  • वैकल्पिक रास्‍तों पर कीचड़ और पानी भरा होने से हो रही परेशानी

Faridabad News: ग्रेटर फरीदाबाद में अमृता अस्पताल का उद्घाटन करने के लिए 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर आ रहे हैं। पीएम आगमन को लेकर इस समय प्रशासन तैयारी में जुटा है। एक तरफ जहां पीएम के रूट पर पड़ने वाली सड़कों को चमकाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरह इससे कनेक्‍ट होने वाली दूसरी सड़कों को बंद कर कई रूट को डायवर्ड किया गया है। रविवार को भी इस रूट पर पड़ने वाली कई सड़कों को बंद कर डायवर्जन का ट्रायल किया गया। इस दौरान लोगों को ऐसी सड़कों से भेजा गया, जो कीचड़ व पानी से भरी हुई थी।

बता दें कि अमृता अस्‍पताल तक जाने वाली बड़खल स्मार्ट रोड से लगने वाली सभी छोटी-बड़ी सड़कों को इस समय बंद किया जा रहा है। 23 अगस्‍त से ही इस पर ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया जाएगा। इसका ट्रायल प्रशासन ने अभी से शुरू कर दिया है। रविवार को पुलिस ने सुबह करीब 9 बजे मुख्‍य सड़क को टच करने वाली सभी रोड को ब्‍लॉक कर उनपर आने वाले ट्रैफिक को वैकल्पिक रास्‍तों पर डायवर्ड कर दिया। डायवर्जन का यह कार्य दोपहर 12 बजे तक चला। इस दौरान सेक्टर-28-29 की सड़क, वजीरपुर रोड, खेड़ी पुल रोड समेत सभी सड़कों को बंद किया गया। इस दौरान लोगों को ऐसी गलियों से भेजा गया, जो कीचड़ और पानी से भरी हुई थी।

बड़खल स्मार्ट रोड को बनाया जा रहा सुंदर

बता दें की बड़खल स्मार्ट रोड को प्रधानमंत्री का रूट बनाया जा रहा है। इस स्मार्ट रोड का कार्य चार साल पहले शुरू हुआ था, लेकिन अभी तक कार्य अधूरा पड़ा था, लेकिन पीएम आगमन को लेकर एक माह के अंदर ही सभी कार्य को पूरा कर लिया गया। अब इस सड़क को सुंदर बनाने का कार्य चल रहा है। इसके साथ ही इस सड़क के दोनों ओर अवैध रूप से दरवाजे खोलने वालों को नोटिस जारी कर बंद कराए जा रहे हैं। अधिकारियों के अनुसार यह सभी कार्य सोमवार तक पूरे हो जाएंगे।

अगली खबर