यूपी में करोड़ों के मोबाइल चोरी का आरोपी फरीदाबाद से गिरफ्तार, बरामद हुए अवैध हथियार

Faridabad Crime: लखनऊ के सरोजनी नगर में करीब 1.32 करोड़ कीमत के मोबाइल चोरी करने के आरोपी को एवीटी स्टाफ ने फरीदाबाद में गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से अवैध हथियार भी बरामद किया गया है।

thief arrested
लखनऊ में करोड़ों रुपये का मोबाइल चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • लखनऊ में करोड़ों रुपये का मोबाइल चुराने वाला आरोपी गिरफ्तार
  • एवीटी स्टाफ ने गुप्‍त सूचना के आधार पर आरोपी को हथीन मोड़ से पकड़ा
  • आरोपी के पास से अवैध हथियार भी बरामद, आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Faridabad Crime: फरीदाबाद की वाहन चोरी निरोधक दस्ता टीम ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो यूपी में करोड़ों रुपये के मोबाइल चोरी के मामले में वांक्षित था। आरोपी के पास से पुलिस ने अवैध हथियार भी बरामद किए हैं। आरोपी ने चोरी की यह घटना लखनऊ के सरोजनी नगर में चार मई को अंजाम दिया था। फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को पकड़कर लखनऊ पुलिस के हवाले कर दिया है। साथ ही हथीन थाना पुलिस ने भी आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एवीटी स्टाफ के इंचार्ज सत्यवान सिंह ने बताया कि, सूचना मिली थी कि, लखनऊ में मोबाइल चोरी के मामले में संलिप्त आरोपी असफाक हथीन मोड़ पर खड़ा है। जिसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर घेराबंदी करके आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस दौरान जब आरोपी की तलाशी ली तो उसके पास से एक देशी कट्टा बरामद हुआ।

आरोपी ने चुराए थे करीब 1.32 करोड़ कीमत के मोबाइल

एवीटी स्टाफ के इंचार्ज ने बताया कि, आरोपी हथीन के ही बुराका गांव का रहने वाला है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि, उसने 4 मई  को लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र से अपने कुछ साथियों के साथ एक करोड़ 32 लाख 70 हजार 76 रुपये कीमत के मोबाइल चोरी किए थे। इस संबंध में सभी आरोपियों पर लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में मुकदमा भी दर्ज है। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद एवीटी ने इसकी जानकारी तुरंत लखनऊ पुलिस को दी। इसके बाद लखनऊ पुलिस हथीन पहुंच गई। आरोपी से पूछताछ पूरी होने के बाद जिला पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने उसे लखनऊ पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने बताया कि, मुकदमा दर्ज कर लखनऊ पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन आरोपी लखनऊ से चोरी के बाद हथीन भागकर आ गया था। हथीन एवीटी स्टाफ ने गुप्त सूचना पर उसे गिरफ्तार कर लिया।

अगली खबर