Faridabad Crime: बुजुर्ग को घर में बंधक बना लाखों की लूट, लुटेरों ने इन्हें ही क्यों बनाया निशाना हुआ खुलासा

Faridabad Crime: सेक्टर-19 में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग को बंधक बनाकर की गई लाखों रुपये लूटपाट के मामले में क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने लूट की प्‍लानिंग बुजुर्ग को घर में अकेला देखकर बनाई थी। अब पुलिस इस लूट में शामिल दो अन्‍य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Faridabad crim
बुजुर्ग से लूटपाट करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बुजुर्ग को बंधक बनाकर लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार
  • लूटपाट करने वाले दोनों बदमाश मूलरूप से हैं यूपी के
  • पुलिस ने पूछताछ के लिए हासिल किया दो दिन का रिमांड

Faridabad Crime: जिले की क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 ने विगत दिनों सेक्टर-19 में दिनदहाड़े एक बुजुर्ग को बंधक बनाकर की गई लाखों रुपये लूटपाट के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों बदमाशों की पहचान मूलरूप से यूपी के मथुरा के ताराचंद और गोपालपुरा के सुमित के रूप में की है। वहीं इसी मामले में शामिल दो अन्‍य आरोपियों की तलाश में पुलिस की कई टीमें जुटी हुई हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार फरार आरोपियों को भी जल्‍द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि 21 जून को आरोपियों ने सेक्टर-19 के अश्वनी मेहरा (70) को बंधक बनाकर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने गन प्‍वाइंट पर बुजुर्ग के हाथ पैर टेप से बांध दिए थे और उनके मुंह पर भी टेप लगाकर अलमारी में रखे 1.5 लाख रुपये और करीब दो लाख रुपये कीमत के सोने और हीरे के आभूषण लूट ले गए थे। इस घटना के दौरान बुजुर्ग पीड़ित की पत्नी बाजार गई हुई थीं। वहीं पीड़ित का बेटा और बेटी विदेश में रहते हैं। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच-30 को सौंपी गई थी।

आरोपी मांगने आया था काम, बुजुर्ग को अकेला देख बनाया लूट का प्‍लान

 क्राइम ब्रांच प्रभारी रविंदर ने आरोपियों से पूछताछ की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बदमाश ताराचंद करीब दो महीने पहले बुजुर्ग के घर पर काम करने के लिए गया था। उस दौरान उसने अलमारी में रखे पैसे और आभूषण देखे थे। उसने बुजुर्ग को अकेला और कमजोर समझ कर लूटपाट की योजना बनाई थी। इस वारदात के लिए उसने अपने अन्‍य सार्थियों को भी पूरी जानकारी देकर तैयार किया। लूट के बाद चारों आरोपियों ने पैसा और आभूषण को बाराबर हिस्‍सों में बांटा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन की रिमांड हासिल की है। इसमें पुलिस लूट का पैसा व आभूषण बरामद करने के साथ  फरार आरोपियों का पता लगाने की कोशिश करेगी।

अगली खबर