Faridabad Accident: फरीदाबाद में दिल दहला देने वाला मामला, बालकनी में खेल रहे दो मासूमों को ऐसे खींच ले गई मौत

Faridabad Accident: ओल्ड फरीदाबाद में एक मकान के तीसरे फ्लोर की बालकनी पर खेलते हुए दो बच्‍चे नीचे गिर गए। इस हादसे में सिर में गंभर चोट आने के कारण जहां एक बच्‍चे की मौत हो गई, वहीं दूसरे बच्‍चे की स्थिति भी गंभीर है। यह हादसा बालकनी का रेलिंग टूटने की वजह से हुआ।

Faridabad Accident
बालकनी में खेलते हुए नीचे गिरे दो बच्‍चे   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हादसे के शिकार दोनों बच्‍चे थे सगे भाई, बड़े भाई की मौत
  • रेलिंग की पाइप हो गई थी जर्जर, दोनों बच्‍चों के लटकते ही टूटी
  • हादसे में दोनों बच्‍चे सिर के बल दूसरे फ्लोर पर गिरे, आई गंभीर चोट

Faridabad Accident: ओल्ड फरीदाबाद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दो छोटे बच्‍चे बालकनी में खेलते हुए रेलिंग टूटने से नीचे गिर गए। इस हादसे में जहां एक बच्‍चे की मौत हो गई, वहीं दूसर बच्‍चा अभी भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। घायल बच्‍चे का निजी अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह घटना सेक्टर-18 अनाज मंडी के पास की है। यहां के एक मकान की तीसरे मंजिल पर जितेंद्र कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। पेशे से ऑटो चालक जितेंद्र के परिवार में पत्‍नी के अलावा पांच और सात साल के दो बच्‍चे थे। बड़े बच्‍चे का नाम सोनू और छोटे का नाम मोनू हैं। बड़े बच्‍चे की इस हादसे में मौत हो गई, वहीं छोटा बच्‍चा अभी भी गंभीर बना हुआ है। पुलिस जांच के दौरान पता चला है कि बच्‍चे जिस रेलिंग को पकड़ कर झूल रहे थे, वह काफी कमजोर थी, जिसकी वजह से दोनों बच्‍चों के एक साथ लटकने से भार नहीं सह पाई और टूट गई।   

दूसरे फ्लोर पर सिर के बल गिरे

बच्‍चों के पिता जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि, वे सोमवार देर शाम को ऑटो चलाकर घर आए थे। वे कमरे के अंदर बैठे थे और उनकी पत्‍नी उनके लिए चाय बना रही थी। इस दौरान दोनों बच्‍चे खेलते हुए बालकनी में चले गए। वहां दोनों बच्‍चे बालकनी की रेलिंग पकड़कर खेल रहे थे। रेलिंग की पाइप कमजोर होने के कारण अचानक टूट गई। गिरने की आवाज सुनकर जब वे बालकनी में भागे तो देखा की दोनों बच्‍चे दूसरे फ्लोर पर गिरे हुए थे। दोनों सिर के बल गिरे थे, जिससे दोनों को गंभीर चोटे आई घटना के बाद पड़ोसियों की मदद से दोनों घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डाक्टरों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया, जबकि मोनू अभी भी जिंदगी व मौत के बीच जूझ रहा है। पुलिस का कहना है कि, जिस मकान में यह हादसा हुआ वह काफी पुराना है। मकान की जांच के लिए नगर निगम को दी गई सूचना।

अगली खबर