Gurugram News: साइबर सिटी में दिल दहला देने वाला हादसा, स्‍कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से बच्चे की मौत

Gurugram News: गुरुग्राम के शिकोहपुर गांव में स्‍कूल बस के नीचे आने से एक बच्‍चे की मौत हो गई है। बस में कोई सहायक मौजूद नहीं था, जिस वजह से बच्चा बस के नीचे आ गया। घटना के बाद चालक फरार हो गया। वहीं पुलिस ने बस चालक और स्‍कूल प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

gurugram school bus
स्‍कूल बस ड्राइवर की लापरवाही की वजह से गयी एक बच्चे की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बस से उतरते हुए पहिए के नीचे आ गया बच्‍चा
  • चालक ने बिना देखे आगे बढ़ा दी थी बस
  • चालक और स्‍कूल प्रबंधन के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

Gurugram News:  साइबर सिटी गुरुग्राम में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। स्‍कूल बस ड्राइवर की लापरवाही से एक बच्‍चा बस के नीचे आ गया। हादसे के बाद बच्‍चे को आनन-फानन में सिविल लाइंस स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन बच्‍चे को बचाया नहीं जा सका, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। अब खेड़कीदौला थाना पुलिस ने पिता की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन और चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार, जिले के शिकोहपुर गांव निवासी गुलशन का चार वर्षीय बेटा खेड़कीदौला में स्थित एक निजी स्कूल में एलकेजी कक्षा का छात्र था। वह स्कूल बस से ही आता-जाता था।

लोगों ने बच्चे को तत्काल अस्पताल पहुंचाया

सोमवार को भी वह स्कूल गया था और दोपहर को वहां से वापस आते समय वह जैसे ही अपने बस स्टॉप पर उतरा, बस चालक ने बिना पीछे देखे बस को आगे बढ़ा दिया।  इससे बच्चा बस के नीचे आ गया। आस—पास मौजूद लोगों ने शोर मचाकर बस चालक को रोका। वहीं हादसे के बाद चालक बस को घटनास्‍थल पर ही छोड़कर मौके से फरार हो गया। लोगों ने बच्चे को तत्काल अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अधिक चोट लगने की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका। 

बस में नहीं था कोई सहायक

घटना की जांच कर रहे खेड़कीदौला थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह ने कहा कि सभी स्‍कूल बस में सहायक अनिर्वाय होते हैं, लेकिन इस बस में कोई सहायक नहीं था। जिस वजह से यह घटना घटी। यह पूरी तरह से नियम के खिलाफ है। पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। अब आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। बस चालक ने बहुत बड़ी लापरवाही की है।

अस्पताल में हंगामा

वहीं घटना के बाद सिविल लाइंस स्थित अस्पताल पहुंचे परिजनों ने घटना के विरोध में जमकर हंगामा किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि बच्चे के इलाज में लापरवाही बरती गई है। बाद में पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया। मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

अगली खबर