Good News for Ghaziabad : टीलामोड़ से पुराने बस अड्डे तक शुरू हुई इलेक्ट्रिक बसें, जानें किराया

Good News for Ghaziabad: टीलामोड़ से पुराने बस अड्डे तक इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू हो गई है। इस रूट पर पीएसआरटीसी द्वारा 12 स्‍टॉपेज बनाए गए हैं। वहीं बसों का न्‍यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम 30 रुपये निर्धारित किया गया है।

Electric bus in ghaziabad
पुराने बस अड्डे तक शुरू होगा इलेक्ट्रिक बसों का संचालन   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टीलामोड़ से पुराने बस अड्डे तक चली इलेक्ट्रिक बस
  • स्‍टॉप के अनुसार 10 से 30 रुपये किराया तय
  • इस रूट पर 12 स्‍टॉप पर रूकेगी इलेक्ट्रिक बस

Good News for Ghaziabad: गाजियाबाद और साहिबाबाद के डेली यात्रियों के लिए खुशखबरी है। अब इन्‍हें पुराने बस अड्डे जाने के लिए टैंप व ऑटो में धक्‍के नहीं खाने पड़ेंगे। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) द्वारा इस रूट पर टीलामोड़ से पुराने बस अड्डे तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है। बाद में इन बसों का रूट बढ़ाकर लालकुआं तक किए जाने की भी योजना है। इन बसों के चलने से जहां इस रूट पर चलने वाले यात्रियों का समय बचेगा, वहीं आर्थिक रूप से भी फायदा होगा। अभी टीलामोड़ से पुराने बस अड्डे आने के लिए ऑटो को 50 रुपये देने पड़ते थे।

टीला मोड़ से पुराने बस अड्डे तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू होने के बाद इस रूट से सफर करने वाले यात्रियों को भारी राहत मिलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए यूपीएसआरटीसी द्वारा इस रूट पर 12 बस स्टाप बनाए गए हैं। इस पर न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम 30 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं कौशांबी से मुरादनगर रूट पर 10 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है।

तीसरे रूट पर भी इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू

इसी तरह दिलाशाद गार्डन से गोविंदपुरम व मसूरी के लिए पांच बसें पहले से चल रही हैं। अब तीसरे रूट पर भी सोमवार से पांच इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू हो गया है। यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह छह बजे से पांच और इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है। ये बसें टीला मोड़ से पुराने बस अड्डे तक चलाई जाएंगी। बाद में इनका रूट बढ़ाकर लालकुआं तक किए जाने की भी योजना है।

अब तक मिली 30 बसें

गाजियाबाद को अब तक कुल 30 बसें मिली हैं। 10 बसें कौशांबी से मुरादनगर के बीच चलाई जा रही हैं। पांच बसें दिलशाद गार्डन से गोविंदपुरम मसूरी तक चलाई जा रही हैं। पांच और बसों का संचालन शुरू हो रहा है। बची हुई 10 बसों को जल्द ही सड़क पर उतारा जाएगा, जिससे यात्रियों को राहत मिल सके।

अगली खबर