Ghaziabad News: गाजियाबाद में इस तारीख से चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, आप भी जानिए अपने रूट की पूरी डिटेल

Ghaziabad Bus Service: गाजियाबाद में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन नए रूटों पर शुरू होगा। इससे इन रूटों पर सफर करने वालों यात्रियों को राहत मिलेगी। समय की बचत के साथ ही कम खर्च में यात्रा की जा सकेगी।

Ghaziabad Electric Bus Depot
गाजियाबाद में पुराने बस स्टैंड से भजनपुरा तक इलेक्ट्रिक बसों का होगा संचालन (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लाल कुआं से लोनी तक चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें
  • बसों के संचालन से यात्रियों को मिलेगी राहत
  • तीन रूटों पर 20 इलेक्ट्रिक बसों का शुरू हो चुका है संचालन

Ghaziabad Electric Bus Depot: गाजियाबाद में 1 मई से शहर में तीन रूटों के बाद अब पुराने बस स्टैंड से भजनपुरा तक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होगा। बसों का पंजीकरण कर लिया गया है। अब यात्री इलेक्ट्रिक बसों से दिल्ली तक का सफर कर सकेंगे। यात्रियों को अब सुगमता पूर्वक यात्रा में कोई परेशानी नहीं होगी।बता दें की लाल कुआं से लोनी तक एक और रूट भी तय कर लिया गया है। इस रूट पर भी अगले सप्ताह से इलेक्ट्रिक बसें दौड़ने लगेंगी।

इलेक्ट्रिक बसों का होगा पोस्ट डिलीवरी इंस्पेक्शन

इलेक्ट्रिक डिपो मैनेजर पीआर बिलवारिया ने बताया कि इलेक्ट्रिक बसों का पोस्ट डिलीवरी इंस्पेक्शन कराया जाना है। इसके बाद बसों के संचालन में कोई बाधा नहीं रहेगी। इसके लिए कमेटी बनी हुई है। एक-दो दिन के अंदर ही इस प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया जाएगा।

ऐसे मिलेगा यात्रियों को लाभ

इलेक्ट्रिक बस डिपो मैनेजर पीआर बिलवारिया ने बताया कि भजनपुरा से पुराने बस अड्डे तक के रूट का सर्वे किया गया है। मई के पहले सप्ताह से इस रूट पर बसों का संचालन शुरू किया जाएगा। इसके अलावा लाल कुआं से लोनी के बीच पांचवें रूट पर भी अगले सप्ताह से बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस रूट पर यात्रियों की संख्या अधिक है। यात्रियों को बस सुविधा से काफी लाभ मिलेगा।

यात्रियों को मिलेगी राहत

डिपो मैनेजर के अनुसार इस रूट पर भी यात्रियों की संख्या ज्यादा है। शुक्रवार को इन रूटों का किराया भी तय कर लिया जाएगा। इस रूट पर पूर्व में दिल्ली की डीटीसी बसें संचालित होती थीं, करीब चार साल पहले इनका संचालन बंद हो गया था। अब इस रूट पर फिर से बसों का संचालन शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी। इससे पहले इन रूटों पर यात्रियों को ऑटो का सहारा लेना पड़ता था।

अब तक 20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू 

अब तक तीन रूटों पर 20 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू किया जा चुका है। 10 बसें डिपो में खड़ी हैं। इनमें से 9 बसों का संचालन शुरू किया जाएगा, जबकि एक को अतिरिक्त बस के तौर पर रखा जाएगा। इन सभी बसों का परिवहन विभाग में पंजीकरण करा लिया गया है। यात्रियों की सुगमता के लिए इलेक्ट्रिक बसों के संचालन से लोगों को राहत मिलेगी।

अगली खबर