Ghaziabad Power Problem: बिजली पानी को तरसे इस सिटी के निवासी, दफ्तरों के चक्‍कर लगाने के बाद जांच शुरू

Ghaziabad Power Problem: गाजियाबाद के ऑफिसर सिटी-1 के हजारों लोग पिछले दो दिनों से बिजली पानी की समस्‍या से जूझ रहे हैं। यहां के लोगों ने सोसायटी के बिल्डर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि, बिल्डर ने बिजली का सिर्फ एक हजार किलामवाट सेक्‍शन कराया है, जबकि सोसायटी के 1250 कनेक्‍शन पर आठ हजार किलोवॉट का लोड। इस ओवरलोड की वजह से यहां हमेशा बिजली फॉल्‍ड की समस्‍या बनी रहती है। पुलिस ने फ्रॉड की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Ghaziabad Power Problem
ऑफिसर सिटी में दो दिन से बिजली पानी सप्‍लाई बंद   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • ऑफिसर सिटी-1 में दो दिनों से बिजली पानी की भारी किल्‍लत
  • बिजली के एक हजार वॉट के कनेक्‍शन पर आठ हजार किलोवॉट का लोड
  • नंदग्राम पुलिस ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर शुरू की जांच

Ghaziabad Power Problem: गाजियाबाद शहर की ऑफिसर सिटी-1 सोसायटी के हजारों लोग इस समय बिजली पानी की समस्‍या से जूझ रहे हैं। यहां न तो सही से बिजली आ रही है और न ही पानी की सप्‍लाई हो पा रही है। इससे परेशान सैकड़ों लोगों की परेशानी तब और बढ़ गई जब वे इसकी शिकायत करने अधिकारियों के पास पहुंचे। यहां भी उन्‍हें दिनभर सरकारी दफ्तरों के चक्‍कर लगाने पड़े। यहां के लोगों का आरोप है कि, इस सोसायटी के बिल्डर ने जालसाजी कर एक हजार किलोवाट के आवंटित लोड पर आठ हजार किलोवाट का कनेक्‍शन दे रखा है। इस ओवरलाड की वजह से हर समय बिजली का समस्या रहती है, जिसका खामियाजा यहां के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

ऑफिसर सिटी-1 के रहने वाले लोगों ने बताया कि, यहां पर शुक्रवार रात से ही बिजली नहीं आ रही है। बिजली नहीं आने से शनिवार सुबह से पानी की समस्या भी शुरू हो गई है। इस समस्‍या को लेकर यहां के सैकड़ों लोग एकत्रित होकर थाना नंदग्राम पहुंचे जहां से इन्हें कई दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़े, जिसके बाद फिर ये लोग दोबारा थाना नंदग्राम पहुंचे और प्रोजेक्ट बनाने वाली कंपनी के मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दी।

पुलिस ने शुरू की पूरे मामले की जांच

लोगों ने पुलिस को शिकायत दी कि, एक हजार किलोवाट के आवंटित लोड पर यहां के 1250 निवासियों को आठ हजार किलोवाट के कनेक्शन दिया गया है, जिससे यहां आए दिन फाल्ट होता रहता है। जब बिजली चली जाती है तो जेनरेटर से भी आपूर्ति नहीं मिलती है। लोगों ने आरोप लगाया कि लिफ्ट को जेनरेटर से आपूर्ति नहीं मिलती, जिसकी वजह से कुछ माह पहले बीमार महिला को सातवीं मंजिल से उतारने में आधा घंटे का समय लग गया और उनकी मौत हो गई। नंदग्राम कें एसएचओ अमित कुमार ने लोगों की शिकायत दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि, लोगों ने एग्रीमेंट में दी सुविधाएं न देने का आरोप लगाया है। यह धोखाधड़ी का मामला है, इसे एंटी फ्राड सेल को जांच के लिए भेज दिया गया है। इसकी रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अगली खबर